राखी भी बांध दूंगी तब भी लोग.., जया प्रदा ने ऐसे बताई थी अपनी निजी जिंदगी में अमर सिंह की अहमियत

जया प्रदा और अमर सिंह के बारे में कई तरह की बातें चर्चा में रहा करती थीं, लेकिन जया ने इसकी परवाह ना करते हुए सिंह से करीबी बनाए रखी ।

New Delhi, Feb 13: अपने जमाने की मशहूर एक्‍ट्रेस रहीं जया प्रदा लंबे समय से राजनीति में सक्रिय हैं । जया ने साउथ फिल्म इंडस्ट्री से लोकप्रियता हासिल करने के बाद बॉलीवुड का रुख किया था । जीतेन्‍द्र से लेकर अमिताभ बच्‍चन तक जया ने उस जमाने के मशहूर अभिनेताओं के साथ काम किया और अपनी खूबसूरती के साथ ही एक्टिंग ये भी धाक जमाई । जया ने जब राजनीति में कदम रखा तो खूब सुर्खियां बनीं, इस क्षेत्र में जया अमर सिंह को अपना गॉडफादर बताती हैं। दोनों के रिश्‍ते को लेकर कई तरह की बातें सामने आती रहीं, लेकिन जया के लिए अमर सिंह क्‍या थे आइए जानते हैं ।

Advertisement

अमिताभ के जरिए अमर सिंह से हुई मुलाकात
जया प्रदा और अमर सिंह की मुलाकात का जरिया बने थे अमिताभ बच्‍चन । जब वो बॉलीवुड में आईं तो उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ खूब काम किया। जया प्रदा और अमिताभ काफी अच्छे दोस्त बन गए थे। अमिताभ के जरिए ही जया प्रदा की मुलाकात अमर सिंह से हुई थी। बाद में अमर सिंह ने जया प्रदा को समाजवादी पार्टी से जोड़ा। जया प्रदा समाजवादी पार्टी के टिकट पर लोकसभा तक भी पहुंचीं । जया प्रदा के कारण तब अमर सिंह और सपा नेता आजम खान के बीच काफी तल्खी देखी गई, जो अब भी कायम है ।

Advertisement

अमर सिंह के साथ छोड़ी सपा
जब अमर सिंह को समाजवादी पार्टी ने दल से बाहर का रास्ता दिखाया तो जया प्रदा ने भी पार्टी छोड़ दी और अमर सिंह के साथ हो लीं। साल 2019 में जया प्रदा ने बीजेपी के टिकट पर रामपुर से चुनाव लड़ा था, उस समय अमर सिंह तबीयत खराब होने के बावजूद भी उनके लिए प्रचार करते दिखे। जया प्रदा, अमर सिंह को अपना गॉडफादर बताती हैं । उनके मुताबिक लोग अमर सिंह से मेरे रिश्ते पर कुछ भी बोलें मुझे परवाह नहीं। जया प्रदा ने कहा था कि अगर वह अमर सिंह को राखी भी बांध दें तब भी लोग बातें बनाना बंद नहीं करेंगे।

Advertisement

निधन पर ये बोलीं थीं जया
साल 2020 में जब अमर सिंह का निधन हो गया तो जया प्रदा ने कहा था कि, ‘अमर सिंह साहब मेरे राजनीतिक मार्गदर्शक एवं गॉडफादर थे। मेरे दुख की घड़ी में हर पल उन्होंने मेरा साथ दिया। हमेशा समाज की सेवा करने के लिए मुझे प्रेरित किया। आज मैं राजनीति में उन्हीं की वजह से जीवित हूं।’