दूसरी शादी की जिद में 11KV लाइन के पोल पर चढ़ गया 60 साल का बुजुर्ग, बन चुका है दादा-नाना

राजस्थान के धौलपुर जिले से एक अजीबोगरीब वीडियो वायरल हो गया है, यहां एक बुजुर्ग अपनी दूसरी शादी की मांग को लेकर सीधे बिजली के खंभे पर चढ़ गया, गनीमत रही कि …

New Delhi, Mar 10: राजस्‍थान के धौलपुर क्षेत्र के एक गांव से अजीबो गरीब मामला सामने आया है । यहां पांच बच्चों के पिता, 60 साल के एक बुजुर्ग ने अपनी दूसरी शादी की ऐसी रट पकड़ी कि जब वो पूरी नहीं हुई तो वो खुदकुशी के इरादे से 11 हजार वोल्टेज वाले बिजली की लाइन के पोल पर ही चढ़ गया । बुजुर्ग का परिवार उसकी दूसरी शादी के खिलाफ है, जिसकी वजह से इस शख्‍स ने ऐसा कदम उठाया । ये शख्‍स दादा-नाना तक बन चुका है, लेकिन पत्‍नी की मौत के बाद इस पर दूसरी शादी का भूत सवार हो गया है ।

Advertisement

बड़ा हादसा होने से टला
मामले की खबर जब बुजुर्ग के परिजन और ग्रामीणों को लगी तो पूरे गांव में हड़कंप मच गया । गनीमत रही कि जिस समय बुजुर्ग पोल पर चढ़कर हाईटेंशन लाइन को पकड़ रहा था, तब तारों में करंट नहीं था । वरना इस हरकत में उसकी जान भी जा सकती थी । परिजनों ने इस घटना की जानकारी तुरंत ही मढ़ा भाऊ बिजली सब स्टेशन के कर्मचारियों को दी, जिसके बाद बिजली विभाग की ओर से इस लाइन का करंट काट दिया गया ।

Advertisement

चार साल पहले पत्‍नी का देहांत
बुजुर्ग को बामुश्किल समझाने के बाद पोल से उतारा जा सकता । घटना रविवार की है । दरअसल इस शख्‍स की पत्‍नी का देहांत 4 साल पहले ही हो गया है, उसके तीन बेटे और दो लड़कियां हैं । इन पांचों बच्चों की शादी हो चुकी है और वो पोते, पोतियों का दादा और नाना भी बन चुका है । बावजूद इसके वो दूसरी शादी करने की जिद पर अड़ा हुआ है । इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

Advertisement

परिवार कर रहा है विरोध
दरअसल चार साल पहले बुजुर्ग सोबरन सिंह की पत्नी का निधन हो गया था, जिसके बाद से ही वो दूसरी शादी करने की जिद करने लगा। बुजुर्ग की दूसरी शादी को लेकर उसके बच्चे तैयार नहीं हुए और विरोध करने लगे । जिसके चलते 07 मार्च को सोबरन और बेटों का झगड़ा हो गया । गुस्से में वो गांव के बाहर खेतों में लगे 11 केवी हाईटेंशन लाइन के बिजली के पोल पर आत्महत्या करने के लिए चढ़ गया था । हालांकि समय रहते बड़ा हादसा होते-होते टल गया । बुजुर्ग को पोल से समझा बुझााकर किसी तरह नीचे उतार लिया गया ।