मुकेश अंबानी की कंपनी ने पीएम केयर में दिये 500 करोड़, ICICI बैंक में सबसे ज्यादा डोनेशन!

पीएम केयर में रिलायंस इंडस्ट्रीज ने 500 करोड़, टाटा समूह से 500, आदित्य बिड़ला ग्रुप से 400 और अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने 100 करोड़ रुपये दिये हैं, वहीं निजी क्षेत्र के तीन प्रमुख बैंकों ने 175 करोड़ रुपये दान दिये हैं।

New Delhi, Mar 11 : कोरोना महामारी के लड़ने के लिये बनाये गये पीएम रिलीफ फंड में बॉलीवुड स्टार से लेकर उद्योगपति तक सभी ने डोनेशन दिया है, मुकेश अंबानी की रिलायंस ने 500 करोड़ रुपये दान दिये हैं, वहीं बैंकों में सबसे ज्यादा दान आईसीआईसीआई बैंक ने किया है।

Advertisement

रिलायंस ने दान दिया
पीएम केयर में रिलायंस इंडस्ट्रीज ने 500 करोड़, टाटा समूह से 500, आदित्य बिड़ला ग्रुप से 400 और अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने 100 करोड़ रुपये दिये हैं, वहीं निजी क्षेत्र के तीन प्रमुख बैंकों ने 175 करोड़ रुपये दान दिये हैं, mukesh-ambani बैकों की बात करें तो आईसीआईसीआई बैंक ने सबसे ज्यादा 80 करोड़ रुपये दान किया, इसके अलावा एचडीएफसी बैंक ने 70 करोड़ तथा कोटक महिंद्रा बैंक ने 25 करोड़ रुपये दिये हैं, वहीं यस बैंक ने भी 10 करोड़ रुपये और अपने कर्मचारियों के एक दिन का वेतन अतिरिक्त 1.9 करोड़ रुपये दान दिया।

Advertisement

फिल्मी सितारों और क्रिकेट स्टार
इसके अलावा फिल्मी सितारों तथा क्रिकेट स्टार्स ने भी दान किये, कईयों ने अपने दान के बारे में बताया तो कईयों ने इसे गुप्त रखा, कुछ लोगों ने अपने स्तर पर सीधे लोगों की मदद की, जिसमें सबसे चर्चित नाम सोनू सूद का रहा।

Advertisement

घर पहुंचाने में मदद
जब कोरोना काल में लोग मदद के लिये तरस रहे थे, तो सोनू सूद ने अप्रवासी मजदूरों को उनके घर भेजने का इंतजाम किया, उनके रास्ते का पूरा खर्च उठाया, जिसके लिये उनकी खूब तारीफ हुई थी, कुछ लोगों ने तो अपने बच्चों के नाम सोनू सूद के नाम पर रख दिया।