साप्‍ताहिक राशिफल: 15 मार्च से 21 मार्च, ये हफ्ता संभावनाओं वाला, नए अवसर दस्‍तक देंगे, मौका ना छोड़ें

जानिए जानें आपका ये हफ्ता कैसा गुजरने वाला है । 12 राशियों के साप्‍ताहिक राशिफल में क्‍या- क्‍या बातें बताई गई हैं, क्‍या भविष्‍यवाणी है ।

मेष राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। आपकी कई इच्छाएं पूरी होंगी। इससे आपका मन खिल उठेगा। प्रेम जीवन को जीभर के एंजॉय करेंगे। इस सप्ताह आपको कोई पसंद आ सकता है। जिनसे अपने दिल की बात कहने में आप बिल्कुल भी देर नहीं लगाएंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा रहेगा और उनकी कार्यकुशलता उन्हें मजबूत बनाएगी। परिवार के लोगों का भी सहयोग मिलेगा। व्यापार में सफलता के योग बन रहे हैं, इसलिए इस मौके को हाथ से ना जाने दें। विद्यार्थियों को एक समय में एक ही विषय पर ध्यान लगाना चाहिए। उन्हें एक टाइम टेबल बनाकर पढ़ाई करना उनके लिए फायदेमंद रहेगा। आपकी सेहत पहले के मुकाबले अच्छी रहेगी। तली भुनी चीजों से परहेज करना ही आपकी सेहत को और भी अच्छा रखने में मददगार साबित होगा। यात्रा पर जाने के लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा रहेगा। कुछ लोगों के विदेश जाने के योग बनेंगे।

Advertisement

वृषभ राशिफल
यह सप्ताह आपको आगे बढ़कर एक लीडर के रूप में काम करने का मौका देगा। दांपत्य जीवन शांतिपूर्ण परिस्थितियों से गुजरेगा। यदि आप किसी से प्रेम करते हैं, तो इस समय अपने दिल की बातों को दिल में दबाए रखें। प्रेम के इजहार के लिए यह समय माकूल नहीं है। आपकी धाक जमेगी और आप अपने काम की बदौलत सोसाइटी में अच्छा नाम पाएंगे। आपके ऑफिस में आपको आरामदायक सुविधाएं प्राप्त होंगी, जिनसे आपका मन काफी संतुष्ट रहेगा। आप काम में भी ध्यान दें, क्योंकि बेवजह की बातों में पड़ने से आप अपने बॉस के गुस्से का शिकार हो सकते हैं। सप्ताह के मध्य में आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी और मानसिक तनाव थोड़ा बढ़ सकता है। ऐसे में थोड़ा सा ध्यान रखते हुए अपने वित्त का सही प्रबंधन करें। विद्यार्थियों को भी थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है। उन्हें अपनी पढ़ाई पर फोकस करते हुए मेहनत करनी होगी। मेडिटेशन से आपको लाभ हो सकता है। स्वास्थ्य की बात करें, तो अभी स्वास्थ्य संबंधी कोई बड़ी समस्या नहीं दिखायी देती। आपकी सेहत में सुधार होगा। हालांकि आपको भोजन में नियमितता बनाए रखनी होगी।

Advertisement

मिथुन राशिफल
सप्ताह के मध्य में आपको एक से अधिक स्त्रोतों से लाभ मिलने की संभावना है। यह दौर आपके वैवाहिक और प्रेम संबंधों के लिए असमंजस भरा रहने वाला है। इस दौरान आप अपने साथी के प्रति अधिक आकर्षण महसूस करेंगे। उनके साथ अधिक से अधिक समय बिताने की इच्छा जाहिर करेंगे। इस दौरान पेशेवर जीवन में स्थिरता आपको सार्वजनिक जीवन में बड़ी जिम्मेदारी लेने के लिए प्रेरित करेगी। हालांकि सप्ताह के अंतिम चरण में आप थोड़ा सुस्त रहेंगे। किसी भी कार्य में अपना शत-प्रतिशत नहीं देंगे। बड़े दृष्टिकोण में यह सप्ताह आपके लिए बेहतर रहने वाला है। इस सप्ताह काम का अधिक तनाव लेने से बेहतर होगा कि आप व्यावहारिक रूप से चीजों को परखें और फिर अंतिम निर्णय तक पहुंचे। सप्ताह के अंत में किसी तरह के बड़े खर्च का अंदेशा है, इसलिए पहले से तैयारी रखना बेहतर होगा। विद्यार्थियों को भी थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है। उन्हें अपना ध्यान अन्य गतिविधियों से हटाकर पढ़ाई पर ध्यान देना होगा, अन्यथा अपना परिणाम प्रभावित हो सकता है। इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है। स्वास्थ्य के लिहाज से यह सप्ताह मिला-जुला साबित होगा। तनाव से बचने के लिए मेडिटेशन और व्यायाम का सहारा लेना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। खान-पान पर भी ध्यान दें और भोजन में नियमितता बनाए रखें।

Advertisement

कर्क राशिफल
यह सप्ताह अपने परिवार से किए वादों को पूरा करने के लिए एकदम सटीक दिखाई देता है। इस दौरान पेशेवर जीवन में स्थिरता आपको सार्वजनिक जीवन में बड़ी जिम्मेदारी लेने के लिए प्रेरित करेगी। हालांकि सप्ताह के अंतिम चरण में आप थोड़ा सुस्त रहेंगे। किसी भी कार्य में अपना शत-प्रतिशत नहीं देंगे। बड़े दृष्टिकोण में यह सप्ताह आपके लिए बेहतर रहने वाला है। आप इस दौरान मौज-मस्ती और आनंद की अनुभूति करेंगे। सप्ताह के मध्य में आपको एक से अधिक स्त्रोतों से लाभ मिलने की संभावना है। यह दौर आपके वैवाहिक और प्रेम संबंधों के लिए असमंजस भरा रहने वाला है। इस दौरान आप अपने साथी के प्रति अधिक आकर्षण महसूस करेंगे। उनके साथ अधिक से अधिक समय बिताने की इच्छा जाहिर करेंगे। इस सप्ताह काम का अधिक तनाव लेने से बेहतर होगा कि आप व्यावहारिक रूप से चीजों को परखें और फिर अंतिम निर्णय तक पहुंचे। सप्ताह के अंत में किसी तरह के बड़े खर्च का अंदेशा है, इसलिए पहले से तैयारी रखना बेहतर होगा।

सिंह राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है। परिवार के लोगों का साथ मिलेगा। परोपकार के कामों में आप खूब भागीदारी करेंगे। दांपत्य जीवन बेहतर रहेगा। लव लाइफ के लिए भी समय अच्छा रहेगा और आप अपने प्रिय को ज्यादा समय दे पाएंगे। सप्ताह की शुरुआत में आप थोड़े नर्वस रहेंगे, क्योंकि किसी काम को लेकर आप परेशान रह सकते हैं। जैसे- जैसे सप्ताह आगे बढ़ेगा, मध्य भाग में आपको कुछ अच्छे नतीजे हासिल होंगे और इससे आपकी खुशी बढ़ेगी। काम में तरक्की होगी, लेकिन अति-आत्मविश्वास और किसी के षड्यंत्र के प्रति आपको सावधान रहना चाहिए। यह आपकी नौकरी में नुकसान पहुंचा सकता है। व्यापारी वर्ग को बहुत अच्छे नतीजे मिलेंगे। आपका पूरा दिमाग अपने व्यापार को आगे बढ़ाने में लग जाएगा और इससे आपको बहुत अच्छे नतीजे हासिल होंगे। विद्यार्थियों के लिए भी यह समय अच्छा रहेगा औऱ पढ़ाई में मन लगेगा। वे पढ़ाई पर ध्यान केन्द्रित कर अपने रिजल्ट को बेहतर बनाने का प्रयास जारी रखेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से यह सप्ताह आपके लिए बेहतर साबित होगा। आपकी सेहत मजबूत होगी। आप कहीं बाहर की भी योजना बना सकते हैं।

कन्या राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए मिश्रित परिणाम देने वाला साबित होगा। आप अपने दांपत्यजीवन में चल रहे तनाव को दूर करने का प्रयास करेंगे। सप्ताह के मध्य में जीवनसाथी से तनाव बढ़ सकता है, इसलिए थोड़ी सावधानी बरतें और बेवजह झगड़ा ना करें। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को अच्छे नतीजे हासिल होंगे और वे कुछ विरोध का सामना करने के बावजूद अपने प्रेमजीवन को ठीक-ठाक चलाने में सफल रहेंगे। शत्रुपक्ष से इस समय आपको सावधान रहना होगा, वे काफी प्रबल हो सकते हैं और आपको परेशान कर सकते हैं। आपकी इनकम अच्छी रहेगी। नौकरीपेशा लोगों को कुछ अच्छे समाचार मिलेंगे। व्यापारी वर्ग के लिए समय सामान्य रहेगा। विद्यार्थियों को इस सप्ताह थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है। दोस्तों के साथ ज्यादा घूमने-फिरने से आपकी पढ़ाई प्रभावित हो सकती है। आपको वैसे दोस्तों का साथ छोड़ने की जरूरत होगी। स्वास्थ्य की बात करें, तो आपकी सेहत मजबूत रहेगी लेकिन अधिक खानपान या असंतुलित दिनचर्या के कारण आप बीमार पड़ सकते हैं। परिवार की सेहत चिंता का कारण बन सकती है।

तुला राशिफल
इस सप्ताह आपको अपने जीवन में कुछ नया करने का मौका मिलेगा। आप मानसिक रूप से तनाव को पीछे छोड़ेंगे और एक आजाद पंछी की तरह उड़ना चाहेंगे। आप अपनी किसी पुरानी हॉबी को याद कर उसे आगे बढ़ाएंगे और अपने प्रिय को साथ लेकर जीवन की खूबसूरती का सुख प्राप्त करेंगे। इस सप्ताह आप कहीं बाहर जाने की योजना बनाएंगे। शादीशुदा लोगों को गृहस्थ जीवन की काफी चिंता होगी, क्योंकि उनकी स्थिति ज्यादा अच्छी नहीं होगी। बेवजह की झड़प होने से आपका रिश्ता थोड़ा कमजोर पड़ सकता है। ऐसी स्थिति में आपको बातचीत करके मामले को सुलझाने का प्रयास करना चाहिए। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। आपको अपने काम में कोई नया असाइनमेंट मिल सकता है, जिस पर आपको और ज्यादा ध्यान देकर काम करना होगा। व्यापारी वर्ग के लिये जबरदस्त लाभ के योग बनेंगे। आपकी इनकम में तेजी से वृद्धि होगी, इससे आपका आत्मविश्वास सातवें आसमान पर पहुंच जाएगा। विद्यार्थियों के लिए वैसे तो यह समय अच्छा रहेगा, लेकिन उन्हें पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत होगी। आपको एक शेड्यूल निर्धारित करके उसके मुताबिक स्टडी करने की जरूरत है। स्वास्थ्य के लिहाज से सप्ताह मिश्रित फलदायक रहेगा। आपको सेहत के प्रति जागरूक रहने की जरूरत है। इसके लिए खान-पान पर ध्यान देने की जरूरत है।

वृश्चिक राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। आप अपनी पढ़ाई में खूब मन लगाएंगे। इससे आपको पढ़ाई के सकारात्मक नतीजे देखने को मिलेंगे। आपकी क्रिएटिविटी आपके बहुत काम आएगी। आप कोई नई हॉबी भी अपना सकते हैं। प्रेम जीवन जीने वालों को इस समय का अच्छा लाभ मिलेगा। आपके रिश्ते में प्रेम और रोमांस की बढ़ोतरी होगी। साथ ही एक-दूसरे को समझने की कोशिश करेंगे। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन इस समय हिचकोले खा सकता है, थोड़ा ध्यान दें और जीवन साथी की सेहत पर भी ध्यान दें। नौकरीपेशा लोगों को अपनी मेहनत पर भरोसा रखना होगा। आपको सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। जो लोग व्यापार करते हैं, उनके लिए समय ध्यानपूर्वक चलने वाला होगा। बेवजह किसी से विवाद ना करें। विद्यार्थियों को भी अपनी पढ़ाई पर थोड़ा ध्यान रखने की जरूरत है। आपको पहले की अपेक्षा पढ़ाई की अवधि बढ़ाने की जरूरत है। इतना ही नहीं आपको इस बात को समझना होगा कि मेहनत का कोई विकल्प नहीं होता है। स्वास्थ्य के लिहाज से आपको थोड़ा ध्यान रखने की जरूरत है। हालांकि स्वास्थ्य संबंधी किसी बड़ी बीमारी की संभावना नहीं दिखती है। यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह की शुरुआत का समय अच्छा रहेगा।

धनु राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। आप अपने परिवार वालों के लिए बहुत कुछ करना चाहेंगे। उनके प्रति भावुक होंगे। जिम्मेदारियों को निभाएंगे। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा और आप अपने रिश्ते को एंजॉय करेंगे। जो लोग प्रेम जीवन में हैं, उन्हें सावधानीपूर्वक आगे बढ़ना होगा। अपने प्रिय को यह समझाना होगा कि मीठा बोलना हमेशा फायदा देता है। घरेलू खर्च में योगदान देंगे। इनकम में बढ़ोतरी होगी। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम से थोड़ी सी परेशानी हो सकती है, लेकिन साथी कर्मचारियों का व्यवहार आपको ट्रैक पर वापस ले जाएगा। व्यापार करते हैं, तो आपको यात्राओं से बहुत फायदा होगा और आपका बिजनेस गति पकड़ेगा। आप दूसरों की भलाई का कोई काम करेंगे। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा रहेगा और वे पढ़ाई पर ध्यान दे सकेंगे। उच्च अध्ययन कर रहे जातकों को थोड़ा ध्यान रखने की जरूरत है। स्वास्थ्य के लिहाज से यह सप्ताह बेहतर रहेगा। आपकी सेहत बढ़िया रहेगी। यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह का मध्य अच्छा रहेगा।

मकर राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। गृहस्थ जीवन में प्रेम बढ़ेगा और समझदारी बढ़ेगी। आपके परिवार में किसी नए मेहमान के आगमन के भी संकेत मिल रहे हैं। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को थोड़ा ध्यान देना होगा। यह समय आपके पक्ष में नहीं है, इसलिए सावधानी रखें। सप्ताह की शुरुआत में आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी करेंगे। आपको अपने दोस्तों का सहयोग मिलेगा। इससे आपके काफी कार्यों में काफी मदद मिलेगी। नौकरीपेशा लोगों को इस समय का पूरा आनंद मिलेगा। आपके काम में मजबूती आएगी। जो लोग व्यापार करते हैं, उनके बिजनेस में निखार आएगा। वह अपने प्रॉफिट को बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। खर्चों में कमी रहेगी और इनकम सामान्य रूप से बढ़ेगी, जिससे आपको कोई बड़ी परेशानी नहीं आएगी। विद्यार्थियों के लिए सप्ताह अच्छा साबित होने जा रहा है। उन्हे पढ़ाई में किसी जानकार की मदद मिल सकती है। इस वक्त वे पढ़ाई पर पूरी तरह से फोकस कर सकेंगे। स्वास्थ्य की बात करें तो सेहत के मामले में आप खुशनसीब रहेंगे। सेहत मजबूत रहेगी, फिर भी आपको कोई लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए और अच्छा खान-पान रखना चाहिए।

कुंभ राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आपके मन में प्रेम और स्नेह की भावना होगी। इससे आपका गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा। रिश्ते में प्यार और एक-दूसरे के प्रति नजदीकियां बढ़ेंगी। जो लोग प्रेम जीवन में है, उन्हें भी इस सप्ताह अच्छे नतीजे मिलेंगे। आपका प्रिय आप के प्रति लगाव महसूस करेगा। आपकी इनकम में बढ़ोतरी होगी। बैंक बैलेंस भी बढ़ेगा। धन की आवक होगी, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। खर्चों में अब कुछ कमी आएगी। नौकरीपेशा लोगों को काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे, लेकिन कुछ लोग आपके खिलाफ कोई योजना बना सकते हैं, उनसे सावधान रहें। विरोधियों का ध्यान रखें। यदि आप व्यापार करते हैं, तो यह उन्नति देने वाला साबित होगा। विद्यार्थियों को इस वक्त थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है। आपको पढ़ाई में सीनियर्स की मदद की जरूरत पड़ेगी। स्वास्थ्य के लिहाज से भी इस सप्ताह सतर्क रहने की जरूरत है। हालांकि कोई बड़ी स्वास्थ्य समस्या नजर नहीं आती है। आप सप्ताह के मध्य में किसी यात्रा पर जाने वाले हैं। इस यात्रा से आप को नई ऊर्जा प्राप्त होगी।

मीन राशिफल
आपके लिए यह सप्ताह मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। सप्ताह के बीच में घर-परिवार पर भी ध्यान देंगे और सप्ताह के अंतिम दिनों में अपनी पर्सनल लाइफ को एंजॉय करेंगे। शादीशुदा जीवन खुशनुमा रहेगा। जो लोग प्रेम जीवन में हैं, उन्हें भी अच्छे नतीजे मिलेंगे। नौकरीपेशा लोगों को काम में सफलता मिलेगी, लेकिन आपको ओवरकॉन्फिडेंट होने से बचना होगा, क्योंकि आपके इस काम से कुछ लोग ईर्ष्या कर सकते हैं। व्यापारी वर्ग के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा। आपको अपने पैसों का निवेश सोच-समझ कर करना चाहिए, नहीं तो कुछ दिक्कतें उठानी पड़ सकती हैं। विरोधियों के प्रति जागरूक रहें। खर्चों में बढ़ोतरी होगी। इनकम सामान्य रहेगी। विद्यार्थियों के लिए सप्ताह बेहतर रहेगा। वे पढ़ाई पर फोकस कर सकेंगे। आपको पढ़ाई में दोस्तों का भी सहयोग मिल सकता है। यात्रा के लिए सप्ताह की शुरुआत बढ़िया रहेगी। आपकी सेहत मजबूत रहेगी, जिससे कोई बड़ी जिम्मेदारी संभालने में खुद को आगे रखेंगे।
(Source :Ganeshaspeaks.com)