अनिल देशमुख के बचाव में शरद पवार, कहा-अस्‍पताल में भर्ती थे, बीजेपी ने सबूत दिखाकर खोली पोल

महाराष्‍ट्र में सरकार मुश्किल में है, गृहमंत्री अनिल देशमुख पर लगे आरोप के बचाव में खुद शरद पवार को सामने आना पड़ा तो वहीं बीजेपी ने भी झूठ की पोल खोल दी है ।

New Delhi, Mar 22: मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के एक खुलासे ने महाराष्‍ट्र की सियासत में भूचाल ला दिया है । सिंह ने महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख पर 100 करोड़ की वसूली कराने का आरोप लगाया है । इस बात के सामने आने के बाद से ही राज्य में विपक्षी पार्टी गृह मंत्री अनिल देशमुख के इस्तीफे की मांग पर अड़ी हुई है। राजनीति गर्माते देख इस पर, एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने सोमवार को देशमुख का बचाव किया, उन्‍होंने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस बुलाकर बकायदा सबूत पेश किए ।

Advertisement

शरद पवार का बयान
प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में शरद पवार ने कहा कि जिस वक्त की मुलाकात का परमबीर सिंह ने जिक्र किया है, उस वक्त देशमुख अस्पताल में थे। शरद पवार ने कहा कि देशमुख 5 से 15 फरवरी तक कोरोना संक्रमित होने की वजह से अस्पताल में भर्ती थे, ऐसे में क्राइम ब्रांच के निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे से उनकी मुलाकात का सवाल ही नहीं उठता है। पवार ने आगे कहा कि देशमुख और वाजे की मुलाकात को लेकर परमबीर सिंह के आरोप पूरी तरह गलत हैं। उन्होंने कहा कि परमबीर सिंह जांच की दिशा को भटकाने के लिए इस तरह के गलत आरोप लगा रहे हैं।

Advertisement

जांच को भटकाने की कोशिश
पवार ने कहा कि आरोप जिस समय के बारे में था, उस समय की स्थिति क्या थी, यह साफ हो गया है। यह एक गंभीर चीज है। उन्होंने कहा कि यह सीएम का काम है कि वह इस पर ऐक्शन लेना चाहते हैं तो लें या जांच करना चाहते हैं तो करें। यह मेरा काम नहीं है। जिस समय का यह आरोप लगा है, उस समय अनिल देशमुख अस्पताल में थे। ऐसे में यह बात साफ है कि इस आरोप में कोई दम नहीं है। उन्होंने कहा कि पत्र में जांच को भटकाने की कोशिश की गई है। मैंने रविवार को महाराष्ट्र के सीएम से बात की है। देशमुख पर जांच को लेकर फैसला वही करेंगे। पवार ने साफ किया कि प्रदेश की सरकार पर इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। मेरा एटीएस पर भरोसा है। वह सच्चाई सामने लाएगी। ऐसे माहौल में मेरा कुछ कहना ठीक नहीं क्योंकि इसका जांच पर असर पड़ेगा।

Advertisement

बीजेपी की ओर से जवाब
पवार के बयान पर पलटवार करते हुए भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने देशमुख का 15 फरवरी को प्रेस कॉन्फ्रेंस करने का एक वीडियो साझा किया है । अमित मालवीय ने देशमुख का 15 फरवरी का एक ट्वीट शेयर किया, मालवीय ने लिखा, शरद पवार ने दावा किया है कि अनिल देशमुख 5-15 फरवरी अस्पताल में भर्ती थे और 16-27 फरवरी क्वांरटीन थे, लेकिन 15 फरवरी को अनिल देशमुख ने प्रेसवार्ता को संबोधित किया था। कितना बड़ा झूठ फैलाया जा रहा है।