एक के बाद एक बड़े खुलासे, अनिल देशमुख की खुल रही पोल, अब पूर्व मुख्‍यमंत्री फणनवीस का दांव

मुंबई में पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह की एक चिठ्ठी ने सियासत में भूचाल ला दिया है । अब खुद पूर्व मुख्‍यमंत्री देवेन्‍द्र फणनवीस सामने आए हैं, और सबूत दिए हैं ।

New Delhi, Mar 23: महाराष्‍ट्र की राजनीति में जमकर बवाल मचा हुआ है । पूर्व पुलिस कमिश्‍नर परमबीर सिंह की चिट्ठी में राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख पर भ्रष्टाचार और वसूली के जो गंभीर आरोप लगे हैं, उस पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने अपनी सरकार का पक्ष रखा । लेकिन पवार के रखे तथ्‍य लगातार झूठे साबित हो रहे हैं, अब मामले में पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने देशमुख को लेकर बड़ा खुलासा किया है ।

Advertisement

देवेंद्र फडणवीस ने रखे सबूत
मंगलवार को पूर्व मुख्‍यमंत्री देवेन्‍द्र फणनवीस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा- ‘अनिल देशमुख होम क्वॉरंटीन में नहीं थे । एनसीपी चीफ शरद पवार को गलत जानकारी दी गई । पुलिस विभाग के रिकॉर्ड के मुताबिक 17 फरवरी को देशमुख का शेड्यूल 3 बजे सहयाद्री गेस्ट हाउस में रहने का था।’ फडणवीस ने आगे कहा कि अनिल देशमुख क्वॉरंटीन में नहीं थे, वो लोगों से मुलाकात कर रहे हैं । उन्‍होंने कहा कि उनके पास एक चिट्ठी है, जिसे लेकर वो जल्द ही दिल्ली में केंद्रीय गृह सचिव से मुलाकात करेंगे, अपील करेंगे कि ट्रांसफर रैकेट की जांच सीबीआई से करवाई जाए ।
‘मेरे पास है फोन रिकॉर्डिंग’
देवेंद्र फडणवीस ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि-  ‘राज्य में ट्रांसफर-पोस्टिंग का एक रैकेट चल रहा है । मेरे सीएम रहते ये बात सामने आई थी । तब हमारी सरकार ने उसपर कड़ा एक्शन लिया था।’ पूर्व सीएम का दावा है कि उनके पास फोन रिकॉर्डिंग है ।

Advertisement

पवार की बातें हैरान करने वाली
फणवीस ने कहा कि अनिल देशमुख को लेकर शरद पवार की बातें हैरान करने वाली हैं, उनके दावे झूठे हैं । उन्‍हें गलत जानकारी दी गई है । पूर्व मुख्‍यमंत्री ने कहा कि जब तक अनिल देशमुख का इस्तीफा और इस पूरे मामले की जांच नहीं होती, तब तक बीजेपी का आंदोलन इसी तरह से जारी रहेगा । फणनवीस ने कहा कि सचिन वाजे को लेकर रोजाना नए खुलासे हो रहे हैं ।

Advertisement

शरद पवार के दावे की खुली पोल
दरअसल 100 करोड़ की वसूली के आरोप मामले में एनसीपी चीफ शरद पवार ने सोमवार को अनिल देशमुख का बचाव करते हुए कहा था कि वह कोरोना पॉजिटिव होने के बाद 6 से 27 फरवरी तक नागपुर में ही थे । लेकिन, पवार के दावे पर सवालिया निशान तब लग गया, जब देशमुख का एक वीडियो सामने आया, इसके बाद उनकी ट्रैवल हिस्‍ट्री से जुड़ा एक टिकट सामने आ गया । अब फणनवीस भी ऐसी ही बात कह रहे हैं । बीजेपी का कहना है कि अगर ये टिकट सही है, तो देशमुख को लेकर परमबीर सिंह का दावा भी सही है।

Advertisement