Euro Cup: पुर्तगाल हारा तो रोनाल्डो ने कप्तान का ‘आर्म बैंड’ नीचे फेंक दिया, वीडियो तेजी से वायरल

क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो को मैदान पर सबने आपा खोते देखा, हार के बाद वो खीझ उठे और अपना कप्‍तानी का आर्मबैंड ही फेंक दिया ।

New Delhi, Jun 28: विश्व की नंबर एक रैंकिंग टीम बेल्जिमय ने रविवार को खेले गये मैच में रोनाल्डो को ऐसा घेरा कि वो गोल नहीं कर पाए, ये तरकीब काम आई और पुर्तगाल को मैच का अंत बहुत भारी पड़ा । अंतिम सीटी बजते ही रोनाल्डो की हताशा स्पष्ट दिख रही थी, उन्होंने खीझ कर कप्तान का ‘आर्म बैंड’ भी नीचे फेंक दिया । वो मैदान से बहुत निराशा में निकले ।

Advertisement

सिर्फ एक गोल करना था
रोनाल्डो को अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में सबसे ज्‍यादा गोल का रिकॉर्ड बनाने के euro cup लिए केवल एक और गोल की जरूरत थी, वह ईरान के स्ट्राइकर अली देई के 109 गोल की बराबरी के साथ इस मैच में उतरे थे । लेकिन बेिल्‍जयम की टीम ने ऐसा होने नहीं दिया ।

Advertisement

गजब का मुकाबला
इससे पहले कभी फुटबॉल में कोई बड़ी ट्रॉफी नहीं जीत पाने वाले बेल्जियम का euro cupअगला मुकाबला अब शुक्रवार को म्यूनिख में इटली से होगा । बेल्जियम ने आक्रामक तेवर अपनाकर मौजूदा चैम्पियन पुर्तगाल को 1-0 से पराजित करते हुए यूरोपीय फुटबॉल चैम्पियनशिप- यूरो 2020 के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया ।

Advertisement

निर्णायक गोल
बेल्जियम के अग्रिम पंक्ति के खिलाड़ियों केविन डि ब्रूएनeuro cup, एडेन हेजार्ड और रोमेलु लुकाकु ने जमकर संघर्ष किया । लेकिन थोर्गन हेजार्ड को 42वें मिनट में सफलता मिल ही गई, वो गोल करने में सफल रहे जो मैच का निर्णायक गोल  साबित हुआ ।  बेल्जिमय को दूसरे हाफ में ज्‍यादातर समय डि ब्रूएन के बिना ही खेलना पड़ा, उनके टखने में खेल के दौरान गंभीर चोट लग गई थी।

Advertisement