नारायण राणे केस में पल-पल की खबर ले रहे थे सीएम उद्धव ठाकरे, जमाने से है ‘अदावत’

मुंबई से करीब 160 किमी दूर रायगढ जिले के महाड में देर शाम कोर्ट ने नारायण राणे को जमानत मिलने के साथ प्रदेश की राजनीति में उथल-पुथल वाला दिन खत्म हो गया था।

New Delhi, Aug 25 : महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी के आरोप में गिरफ्तार किये गये केन्द्रीय मंत्री नारायण राणे को मंगलवार रात रायगढ जिले के महाड की एक कोर्ट ने जमानत दे दी, वहीं जब नारायण राणे रायगढ पुलिस की हिरासत में थे, तो वहां से कुछ किमी दूर मुंबई में सीएम उद्धव ठाकरे अपने करीबियों से भविष्य की कार्रवाई पर चर्चा कर रहे थे।

Advertisement

उथल-पुथल वाला दिन
मुंबई से करीब 160 किमी दूर रायगढ जिले के महाड में देर शाम कोर्ट ने नारायण राणे को जमानत मिलने के साथ प्रदेश की राजनीति में उथल-पुथल वाला दिन खत्म हो गया था, इसके साथ ही ठाकरे खेमा सीएम के आधिकारिक आवास वर्षा में फिर से इकट्ठा हो गये।

Advertisement

सीएम बनाये थे नजर
महाराष्ट्र की महाविकास आघाड़ी सरकार में मौजूद सूत्रों ने बताया कि सीएम ठाकरे पूरे दिन इस घटनाक्रम पर खुद नजर रखे रहे, शिवसेना के एक नेता ने सीएनएन न्यूज 18 को बताया कि uddhav thakrey राणे की गिरफ्तारी बदले की भावना से नहीं बल्कि इस संदेश को और स्पष्ट करने के लिये की गई थी कि इस तरह की अपमानजनक और असंसदीय भाषा का इस्तेमाल मौजूदा सीएम के खिलाफ नहीं किया जाना चाहिये।

Advertisement

पहला मौका नहीं
शिवसेना की ओर से कहा गया कि ये कोई पहला मौका नहीं है, जब नारायण राणे ने ठाकरे परिवार के लिये इस तरह की अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया हो, इससे पहले भी ऐसा हो चुका है, सीएम ठाकरे ने पहले इन चीजों को नजरअंदाज किया था, लेकिन अगर इस तरह कार्रवाई ना की जाती, तो इससे यही संदेश जाता कि कोई भी सीएम को कुछ भी कह सकता है।

क्या कहा था
नारायण राणे ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने संबोधन में कहा था सीएम उद्धव ठाकरे ये भूल गये कि देश की आजादी को कितने साल हुए हैं, राणे ने रायगढ जिले में सोमवार को जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान कहा था, ये शर्मनाक है कि मुख्यमंत्री को ये नहीं पता कि आजादी को कितने साल हो गये हैं, भाषण के दौरान वो पीछे मुड़कर इस बारे में पूछते नजर आये थे, अगर मैं वहां होता तो उन्हें एक जोरदार थप्पड़ मारता। राणे की इस टिप्पणी को लेकर पूरे महाराष्ट्र में 4 एफआईआर दर्ज है, उन्हें रत्नागिरी पुलिस द्वारा मंगलवार दोपहर गिरफ्तार किया गया था, फिर रायगढ जिले के महाड ले जाया गया।