दिग्विजय सिंह का हृदय परिवर्तन, अमित शाह और RSS की शान में पढ़े कसीदे, कही ऐसी बात

दिग्विजय सिंह ने अपने नर्मदा परिक्रमा के दौरान हुए अनुभवों को एक कार्यक्रम के दौरान साझा किया, यहां पर वो अपने अनुभवों पर आधारित किताब के विमोचन के लिये सभागार आये थे।

New Delhi, Oct 01 : बीजेपी तथा आरएसएस के सबसे बड़े आलोचकों में गिने जाने वाले कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का ह्दय परिवर्तन हो गया है, एक कार्यक्रम में दिग्गी राजा ने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह तथा आरएसएस की जमकर तारीफ की है, उन्होने दोनों का शुक्रिया अदा किया है, आइये विस्तार से बताते हैं कि पूरा मामला क्या है।

Advertisement

नर्मदा परिक्रमा
दरअसल दिग्विजय सिंह ने अपने नर्मदा परिक्रमा के दौरान हुए अनुभवों को एक कार्यक्रम के दौरान साझा किया, यहां पर वो अपने अनुभवों पर आधारित किताब के विमोचन के लिये सभागार आये थे, कार्यक्रम में एक समय ऐसा आया, कि कांग्रेस नेता ने अमित शाह तथा आरएसएस की जमकर तारीफ की।

Advertisement

क्या कहा
उन्होने कहा नर्मदा परिक्रमा के दौरान वन विभाग के अधिकारियों ने हमारे लिये व्यवस्था की, उन अधिकारियों ने बताया कि आपको हैरानी होगी, कि हमें केन्द्रीय मंत्री अमित शाह जी के निर्देश हैं कि दिग्विजय सिंह जी की नर्मदा परिक्रमा के दौरान हर तरह की व्यवस्था की जाए, उन्हें कोई तकलीफ ना हो, इसी तरह नर्मदा परिक्रमा के पड़ाव के दौरान आरएसएस के कार्यकर्ताओं ने भी हमारा सहयोग किया, वैसे मैं हमेशा से संघ का आलोचक रहा हूं, फिर भी उन्होने हमारी मदद की।

Advertisement

सबसे बड़े आलोचक
वैसे कार्यक्रम के दौरान दिग्गी राजा ने कई मौकों पर इस बात को स्वीकार किया, कि वो अमित शाह के सबसे बड़े आलोचक रहे हैं, इस बारे में उन्होने कहा कि मैं अमित शाह का सबसे बड़ा आलोचक हूं, मैं अमित शाह जी से कभी नहीं मिला, फिर उन्होने निर्देश दिये, कि मेरी यात्रा में किसी भी तरह का विध्न नहीं होना चाहिये, पहाड़ो में से रास्ता काटकर बननाया, मैंने भी अमित शाह को धन्यवाद और आभार व्यक्त किया है। वैसे तो कई कांग्रेस नेता कई मौकों पर बीजेपी की भी तारीफ कर जाते हैं, बीजेपी के भी कुछ नेता कांग्रेस के लिये ऐसा करते दिखते हैं, लेकिन जैसे बयान दिग्गी राजा द्वारा दिये जाते हैं, जिस तरह के वो हमले संघ पर करते हैं, उनका यूं दिल खोलकर तारीफ करना सभी को हैरान कर रहा है।