खास है दो पत्रकारों की लव स्टोरी, सेना में जाते-जाते ऐसे पत्रकारिता में आ गये सुमित अवस्थी

सुमित अवस्थी ने कहा था कि उनके खून में पत्रकारिता है, दरअसल सुमित के पिता का नाम सुरेश अवस्थी है, जो पूर्व पत्रकार हैं, इसी वजह से सुमित कहते हैं कि उनके खून में पत्रकारिता है।

New Delhi, Aug 06 : देश के चर्चित न्यूज एंकर सुमित अवस्थी चर्चा में हैं, कहा जा रहा है कि उन्होने एबीपी न्यूज से इस्तीफा दे दिया है, हालांकि सूत्रों का दावा है कि एबीपी प्रबंधन ने अभी तक उनका इस्तीफा मंजूर नहीं किया है, उन्हें रोकने की कोशिश की जा रही है, दूसरी ओर ये भी कहा जा रहा है कि वो टीवी-9 भारतवर्ष ज्वाइन करेंगे, जहां वो 8 से 9 बजे का बुलेटिन पढेंगे, खैर इन सबके बीच आइये आज हम आपको सुमित अवस्थी की निजी जिंदगी के बारे में बताते हैं।

Advertisement

खून में पत्रकारिता
सुमित अवस्थी ने कहा था कि उनके खून में पत्रकारिता है, दरअसल सुमित के पिता का नाम सुरेश अवस्थी है, जो पूर्व पत्रकार हैं, इसी वजह से सुमित कहते हैं कि उनके खून में पत्रकारिता है, Sumit Awasthi सुरेश अवस्थी आकाशवाणी तथा भारतीय सूचना सेवा से जुड़े थे। वो सालों तक पत्रकारिता करते रहे, हालांकि अब रिटायर्ड जीवन जी रहे हैं, आये दिन सुमित सोशल मीडिया पर अपने माता-पिता के साथ तस्वीरें पोस्ट करते रहते हैं।

Advertisement

लव मैरिज
सुमित अवस्थी की पत्नी का नाम अलकनंदा अवस्थी है, वो भी पेशे से पत्रकार हैं, दोनों एक मीडिया संस्थान में काम करते हुए करीब आये, जिसके बाद शादी का फैसला लिया, सुमित और अलकनंदा के दो बेटे हैं, जिसमें एक बेटे का नाम सात्विक अवस्थी है, वो अपनी पत्नी और बच्चों के साथ भी तस्वीरें पोस्ट करते रहते हैं।

Advertisement

सेना में जाना चाहते थे
सुमित भारतीय सेना में जाना चाहते थे, इसलिये उन्होने दो बार कोशिश भी की, हालांकि असफल रहे, जिसके बाद ग्रेजुशन किया, फिर जनसत्ता में इंटर्नशिप शुरु की, फिर साल 1997 में जी न्यूज चैनल से जुड़े, sumit awasthi (1) इसके बाद पलटकर नहीं देखा, वो देश के लगभग सभी नामचीन चैनलों में नौकरी कर चुके हैं। एक लीडिंग वेबसाइट के मुताबिक अभी उनकी सैलरी करीब 15 लाख रुपये थे, एबीपी न्यूज में वो बतौर हेड न्यूज एंकर और मैनेजिंग एडिटर के पद पर थे।

विवाद से भी जुड़ा नाम
सुमित का नाम कई बार विवाद से भी जुड़ा, बीजेपी के कद्दावर नेता मुरली मनोहर जोशी ने एक साक्षात्कार में मांग किया था कि सुमित उनसे वैसे ही सवाल पूछे, जैसे वो चाहते हैं, बाद में जोशी ने उनका कैमरा लिया और क्लिप डिलीट कर दिया, तब इस वाकये की खूब चर्चा हुई थी।