हार्दिक पंड्या की वजह से बर्बाद हो रहा इस खिलाड़ी का करियर, कभी कहे जाते थे टीम इंडिया का भविष्य

हार्दिक पंड्या टी-20 विश्वकप 2021 के बाद चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर हो गये थे, पंड्या की जगह वेंकटेश अय्यर ही काफी समय तक भारतीय टीम की पहली पसंद बने हुए थे।

New Delhi, Nov 14 : टी-20 विश्वकप के बाद अब भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज की तैयारियों में लग गई है, इस दौरे के लिये टीम के कई खिलाड़ी न्यूजीलैंड पहुंच चुके हैं, टीम इंडिय के धाकड़ ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या टी-20 में कप्तानी करेंगे, पंड्या की कप्तानी में एक ऐसे खिलाड़ी को मौका नहीं मिला है, जिसे उनकी वापसी के बाद ही टीम से बाहर किया गया था।

Advertisement

पंड्या की वापसी के बाद टीम से बाहर
न्यूजीलैंड दौरे के लिये युवा ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर को टीम में शामिल नहीं किया गया है, अय्यर ने आईपीएल 2022 के बाद टीम इंडिया के लिये एक भी मैच नहीं खेला है, venkatesh aiyar (3) वेंकटेश अय्यर को भी हार्दिक पंड्या की तरह विस्फोटक बल्लेबाजी के लिये जाना जाता है, लेकिन पंड्या के शानदार खेल के चलते उन्हें टीम में मौका नहीं मिल रहा है।

Advertisement

हार्दिक की कमी को किया था पूरा
हार्दिक पंड्या टी-20 विश्वकप 2021 के बाद चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर हो गये थे, पंड्या की जगह वेंकटेश अय्यर ही काफी समय तक भारतीय टीम की पहली पसंद बने हुए थे, वेंकटेश अय्यर ने रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम के लिये अपना डेब्यू किया था, लेकिन हार्दिक के टीम में आने के बाद से ही उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

Advertisement

टीम इंडिया में ऐसा रहा प्रदर्शन
वेंकटेश अय्यर ने टीम इंडिया के लिये 9 टी-20 मैचों में 133 रन बनाये हैं, 5 विकेट हासिल किये हैं, वहीं टीम इंडिया की तरफ से उन्होने दो टी-20 मैच भी खेले हैं, venkatesh iyer वेंकटेश अय्यर आईपीएल 2022 के बाद दक्षिण अफ्रीका सीरीज और आयरलैंड सीरीज के लिये टीम इंडिया में चुने गये थे, लेकिन उन्हें एक भी मैच में प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला।