कभी खुशी कभी गम- काजोल नहीं ऐश्वर्या को कास्ट करना चाहते थे करण जौहर, इस वजह से नहीं बनी बात

करण जौहर ने इस बात का खुलासा हाल ही में कोमल नेहटा को दिये इंटरव्यू में किया है, उन्होने बताया कि जब वो कभी खुशी कभी गम की कास्टिंग कर रहे थे, तो उन्हें पता चला कि काजोल अब फिल्म नहीं कर पाएंगी।

New Delhi, Jun 03 : करण जौहर की फिल्म कभी खुशी कभी गम बॉलीवुड की हिट फिल्मों में शामिल रही है, इसे 2001 में रिलीज किया गया था, जिसमें शाहरुख खान के साथ काजोल की जोड़ी को खूब पसंद किया गया था, ये फिल्म बॉक्सऑफिस पर हिट रही थी। फिल्म का निर्माण करण जौहर के प्रोडक्शन हाउस धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले किया गया था, लेकिन क्या आप जानते हैं कि करण जौहर इसमें पहले अपने बचपन की दोस्त काजोल नहीं बल्कि ऐश्वर्या राय को कास्ट करना चाहते थे, लेकिन एक वजह से बात नहीं बन पाई, इस बात का खुलासा खुद मेकर ने किया है।

Advertisement

काजोल-शाहरुख की केमेस्ट्री
फिल्म में काजोल तथा शाहरुख खान की जोड़ी ने फैंस का दिल जीत लिया था, इनकी जोड़ी 90 के दशक की हिट जोड़ियों में से एक रही है, फिर चाहे वो दिल वाले दुल्हनियां ले जाएंगे, या फिर बाजीगर हो, इनकी कोई भी फिल्म आये और वो हिट ना हो, ऐसा नहीं हो सकता, कभी खुशी कभी गम में भी कुछ ऐसा ही रहा था, लेकिन अगर काजोल इस फिल्म में ना होती, तो ऐश्वर्या राय लीड रोल में होती।

Advertisement

करण ने किया खुलासा
करण जौहर ने इस बात का खुलासा हाल ही में कोमल नेहटा को दिये इंटरव्यू में किया है, उन्होने बताया कि जब वो कभी खुशी कभी गम की कास्टिंग कर रहे थे, तो उन्हें पता चला कि काजोल अब फिल्म नहीं कर पाएंगी, Karan johar क्योंकि उनकी शादी हो गई है, हो सकता है कि अब वो फैमिली शुरु करेंगी, तब उन्होने सोचा कि ऐश्वर्या राय को कास्ट करेंगे, काजोल की शादी के बाद वो सोच चुके थे कि एक्ट्रेस के पास स्क्रिप्ट लेकर जाएंगे, और वो मना कर देगी, हालांकि उन्हें काजोल के साथ काम ना कर पाने का दुख होता है, लेकिन बाद में रोना-धोना करके सब ठीक हो जाता है।

Advertisement

सालों तक नहीं कर पाये ऐश के साथ काम
करण जौहर ने कहा सब काम उनकी सोच से अलग हुआ, वो ऐसे ही दिन में 3 बजे के करीब काजोल के स्टूडियो पहुंच गये, उनको लगा कि वो मना कर देगी, लेकिन जब वहां पहुंचे, तो कुछ और ही मिला, एक्ट्रेस इस फिल्म के लिये राजी हो गई, इसलिये वो ऐश्वर्या से मिलने के लिये गये ही नहीं, लेकिन एक्ट्रेस उनकी पहली च्वाइस रही थी, इसके बाद वो सालों तक उनके साथ काम नहीं कर पाये थे। हालांकि 15 साल बाद करण जौहर ने 2016 में ऐश्वर्या के साथ काम किया, उन्होने ए दिल है मुश्किल में उन्हें रोल दिया, जिसमें ऐश के अपोजिट रणबीर कपूर थे, दोनों के बीच कमाल की बांडिंग देखने को मिली थी।

ऐश्वर्या क्या बोली थी
वहीं ऐश्वर्या राय ने डीएनए से बात करते हुए कभी खुशी कभी गम में काम करने की वजह के बारे में बताया था कि करण फिल्म की स्क्रिप्ट लेकर उनके पास आये थे, उनकी स्क्रिप्ट को चेंज कर दिया गया था, Aishwarya Rai इसकी वजह से कैरेक्टर को भी बदला गया था, एक्ट्रेस ने दावा करते हुए बताया कि इसकी कहानी कुछ और सुनाई गई थी, लेकिन स्क्रीन पर कुछ और दिखाई गई थी, ऐश्वर्या ने काजोल की एक्टिंग को फिल्म में खूब पसंद किया था।