एक साल से नहीं मिली इन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों को सैलरी, घर चलाना हुआ मुश्किल

जिम्बॉब्वे क्रिकेट टीम के कई क्रिकेटर सैलरी ना मिलने की वजह से परेशान हैं, अब टीम के कुछ सीनियर खिलाड़ी बगावत पर उतर आये हैं।

New Delhi, Jun 23 : जहां एक ओर टीम इंडिया, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश होती है, वहीं एक अंतरराष्ट्रीय टीम ऐसी भी है, जिसके खिलाड़ियों को करोड़ों रुपये तो छोड़िये, उन्हें समय पर सैलरी भी नहीं दी जाती है। जी हां, हम बात कर रहे हैं कि जिम्बॉब्वे क्रिकेट टीम की, जिसके कई क्रिकेटर सैलरी ना मिलने की वजह से परेशान हैं, अब टीम के कुछ सीनियर खिलाड़ी बगावत पर उतर आये हैं।

Advertisement

अगले महीने खेलनी है सीरीज
आपको बता दें कि जिम्बॉब्वे को ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल सीरीज खेलनी है, लेकिन इस सीरीज की तैयारी करने के बजाय टीम और बोर्ड आपस में ही झगड़ा कर रहे हैं, कहा जा रहा है कि इस टीम के खिलाड़ी बगावत पर उतर चुके हैं, उनका कहना है कि अगर उन्हें सैलरी नहीं मिलेगी, तो फिर वो नहीं खेलेंगे।

Advertisement

पांच खिलाड़ियों ने की बगावत
जिम्बॉब्वे टीम के कप्तान समेत पांच सीनियर खिलाड़ियों ने बोर्ड के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कप्तान ग्रीम क्रीमर, सिकंदर रजा, ब्रैंडन टेलर, क्रेग इरविन और सीन विलियम्स का नाम जिम्बॉब्वे की टीम से गायब है। इन खिलाड़ियों ने बोर्ड से कह दिया है, कि जब तक उनका पिछला भुगतान नहीं किया जाएगा, तब तक वो क्रिकेट नहीं खेलेंगे।

Advertisement

कर्ज के बोझ तले दबा है क्रिकेट बोर्ड
मालूम हो कि जिम्बॉब्वे के खिलाड़ियों को जुलाई 2017 के बाद से सैलरी नहीं मिली है। उनका क्रिकेट बोर्ड कर्ज के बोझ तले दबा है, जिसकी वजह से वो ना तो खिलाड़ियों को सैलरी दे पा रहे हैं और ना ही उनके जरुरतों का ख्याल रख पा रहे हैं। इसी वजह से अब क्रिकेटर बगावती तेवर अपना रहे हैं।

बोर्ड पर भरोसा नहीं
जिम्बॉब्वे क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों को भरोसा दिया है, कि वो खेलने के लिये मैदान में उतरें, अगले महीने के आखिर तक खिलाड़ियों को सैलरी दे दी जाएगी। लेकिन क्रिकेटर को बोर्ड पर भरोसा नहीं है, उनका कहना है कि उनका घर चलाना मुश्किल हो गया है, अगर वो सैलरी नहीं देंगे, तो हम क्रिकेट खेलने मैदान में नहीं उतरेंगे।

ट्राई सीरीज के लिये टीम का ऐलान
आपको बता दें कि जिम्बॉब्वे क्रिकेट बोर्ड ने आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के साथ होने वाले ट्राई सीरीज के लिये टीम का ऐलान कर दिया है। इसमें पहले ही टीम के 5 प्रमुख खिलाड़ियों का नाम गायब है, इसके साथ ही कहा ये जा रहा है कि आखिरी मौके पर भी दो खिलाड़ी अपना नाम वापस ले सकते हैं, हालांकि बोर्ड खिलाड़ियों को मनाने में लगी हुई है।

ट्राई सीरीज शेड्यूल
1 जुलाई- जिम्बॉब्वे Vs पाकिस्तान
2 जुलाई- ऑस्ट्रेलिया Vs पाकिस्तान
3 जुलाई- ऑस्ट्रेलिया Vs जिम्बॉब्वेCricket
4 जुलाई- जिम्बॉब्वे Vs पाकिस्तान
5 जुलाई- ऑस्ट्रेलिया Vs पाकिस्तान
6 जुलाई- ऑस्ट्रेलिया Vs जिम्बॉब्वे
8 जुलाई- फाइनल