3 राज्यों में मिली हार के बाद सामने आये सीएम योगी, इसे बताया हार की वजह

सीएम योगी मे कहा कि चुनावी नतीजे बताते हैं कि जनता ने उन्हें समर्थन दिया है, जनता के इस समर्थन की वजह से उनके आगे का मुकाबला आसान हो गया है।

New Delhi, Dec 13 : 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि जनता के समर्थन ने हमारे आगे की लड़ाई को आसान कर दिया है, सीएम योगी एकदिवसीय दौरे पर बिहार की राजधानी पटना पहुंचे थे, सीएम ने एमपी और राजस्थान में आये नतीजे पर कहा कि दोनों ही प्रदेशों में कुछ लोगों ने झूठ फैलाया, लेकिन हमने मोदी जी के नेतृत्व में अच्छा मुकाबला किया ।

Advertisement

एमपी में वोट ज्यादा सीटें कम
आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में बीजेपी को कांग्रेस से करीब एक लाख ज्यादा वोट मिले हैं, लेकिन संख्या बल में कांग्रेस आगे निकल गई, जिसकी वजह से अब नई सरकार कांग्रेस की बनेगी। मध्य प्रदेश में बीजेपी को करीब 41 फीसदी वोट मिले हैं, जबकि कांग्रेस को 39.9 फीसदी लोगों ने वोट किया।

Advertisement

बीजेपी को जनता का समर्थन
सीएम योगी मे कहा कि चुनावी नतीजे बताते हैं कि जनता ने उन्हें समर्थन दिया है, जनता के इस समर्थन की वजह से उनके आगे का मुकाबला आसान हो गया है, सीएम ने आगे बोलते हुए कहा कि राजस्थान और एमपी में लोगों ने मेरे बयान को लेकर जनता के सामने झूठ बोला, उन्होने हनुमान जी की जाति बताने वाले बयान पर सफाई दी।

Advertisement

हनुमान जी जाति वाले बयान पर सफाई
योगी आदित्यनाथ ने अपने हनुमान जी के बयान पर सफाई देते हुए कहा कि मैंने बजरंग बली की जाति नहीं बताई थी, मैंने ये कहा था कि देवत्व हर व्यक्ति के कृतित्व में समाहित होता है, उस देवत्व को हर कोई प्राप्त कर सकता है, इसके सबसे बड़े उदाहरण बजरंगबली है, जिसके बाद कुछ लोगों ने उस बयान को तोड़-मरोड़ कर लोगों के सामने पेश किया और कहा कि मैंने हनुमान जी की जाति बताई।

लोकतंत्र में हार और जीत दोनों होती है
सीएम ने कहा कि हार और जीत सबके लिये होती है, लोकतंत्र में हार और जीत दोनों बनी रहती है, इसे एक तराजू के दो पलड़े के रुप में देखा जा सकता है, हमने जीत स्वीकार की है, तो हार भी स्वीकार करते हैं, साथ ही कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उन्होने कहा कि जो लोग सत्ता में झूठ बोलकर सत्ता हथियाने का काम करते हैं, वो लोग आने वाले समय में एक्सपोज होने चाहिये, जीत और हार के अलावा जरुरी है कि देश में लोकतंत्र कायम रहना चाहिये।