एयर स्ट्राइक के बाद उमर अब्दुल्ला का बड़ा बयान, इस पर बात करना व्यर्थ है

उमर अब्दुल्ला ने सवाल उठाते हुए लिखा कि अगर ये स्ट्राइक खैबर पख्तूनख्वा के बालाकोट में हुई है, तो वायुसेना का ये आकस्मिक हमला बहुत बड़ा है।

New Delhi, Feb 26 : भारतीय वायुसेना ने पुलवामा हमले का बदला ले लिया है, आज तड़के सुबह वायुसेना ने पीओके में घुसकर बड़ी कार्रवाई की है, भारत की सेना ने जैश के ठिकानों को तबाह कर दिया है, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वायुसेना की 12 लड़ाकू विमानों ने पीओके में आतंकी ठिकानों पर बम बरसाये, ये कार्रवाई पीओके में हुई है, अब जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने इस पर सवाल खड़े किये हैं।

Advertisement

अब्दुल्ला का ट्वीट
सबसे पहले नेशनल कांफ्रेंस नेता ने ट्वीट कर लिखा, Wow अगर ये सच है तो ये छोटा स्ट्राइक नहीं है, लेकिन हमें आधिकारिक बयान का इंतजार करना चाहिये, आगे उन्होने फिर लिखा, अब समस्या पीएम इमरान खान की अपने वतन के प्रति प्रतिबद्धता की है, उन्होने कहा था कि पाक जवाब देने में सोचेगा नहीं, बल्कि जवाब देगा, ये प्रतिक्रिया क्या आकार लेगी, कहां होगी, क्या भारत को पाक की प्रतिक्रिया का जवाब देना होगा।

Advertisement

प्रतीकात्मक स्ट्राइक
इसके बाद अब्दुल्ला ने सवाल उठाते हुए लिखा कि अगर ये स्ट्राइक खैबर पख्तूनख्वा के बालाकोट में हुई है, तो वायुसेना का ये आकस्मिक हमला बहुत बड़ा है, हालांकि अगर ये पूंछ सेक्टर के बालाकोट में किया गया है, तो ये प्रतीकात्मक स्ट्राइक है, क्योंकि इस समय इस इलाके में लांच पैड्स और मिलिटेंट कैप्स खाली हैं।

Advertisement

बात करना व्यर्थ
पूर्व सीएम ने आगे कहा कि जब तक ये पता नहीं चल जाता कि पाकिस्तानी मेजर जनरल किस बालाकोट की बात कर रहे हैं, भारतीय वायुसेना ने कहां हमला किया है, और क्या गिराया है, इस बारे में बात करना व्यर्थ है। पाक ने खुद ही इस हमले की पुष्टि की है, पाक के मुताबिक भारतीय वायुसेना ने सीमा रेखा का उल्लंघन किया, ये हमला पूंछ के बालाकोट में हुआ है।

पाक सीमा में घुसपैठ
पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने ट्विटर पर लिखा कि भारतीय वायुसेना ने पाक में घुसपैठ की, पाकिस्तानी वायुसेना के जवाबी कार्रवाई के बाद भारत के लड़ाकू विमान वापस लौटे, रेडियो पाकिस्तान दावा कर रहा है कि वायुसेना के विमानों ने लौटने से पहले जल्दबाजी में विमान में रखे बम नीचे गिरा दिये, जो खैबरपख्तूनख्वा के बालाकोट के पास गिरा, रेडियो पाक के मुताबिक ये कथित घटना मुजफ्फराबाद सेक्टर में हुई है।