विपक्षी सवालों के बीच रक्षा मंत्री ने एयर स्ट्राइक पर तोड़ी चुप्पी, अमित शाह के बयान पर कही बड़ी बात

मारे गये आतंकियों की संख्या पर रक्षा मंत्री ने कहा कि विदेश सचिव ने जो बयान दिया था, वो सरकार का पक्ष है, और वही संख्या है।

New Delhi, Mar 06 : केन्द्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने बीजेपी प्रमुख अमित शाह के दावे के एक दिन बाद बालाकोट एयर स्ट्राइक में मारे गये आतंकियों की संख्या पर आधिकारिक बयान दिया है, उन्होने कहा कि सरकार के विदेश सचिव विजय गोखले के बयान के साथ अपना पक्ष पहले ही बता चुकी हैं, 26 फरवरी को बालाकोट में हुई कार्रवाई पर विजय गोखले ने कहा था कि ये सैन्य कार्रवाई नहीं थी, और बचाव में किया गया हवाई हमला था।

Advertisement

रक्षा मंत्री ने क्या कहा
मारे गये आतंकियों की संख्या पर रक्षा मंत्री ने कहा कि विदेश सचिव ने जो बयान दिया था, वो सरकार का पक्ष है, और वही संख्या है। आपको बता दें कि विदेश सचिव ने मारे गये आतंकियों की संख्या के बारे में कोई जानकारी नहीं दी थी, विपक्ष के कई नेता लगातार सरकार से संख्या को लेकर सबूत मांग रहे हैं।

Advertisement

सैन्य कार्रवाई नहीं
डिफेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को चेन्नई में कहा कि बालाकोट में किया गया एयर स्ट्राइक सैन्य कार्रवाई नहीं था, क्योंकि इसमें आम नागरिकों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा था, ना ही सेना को निशाना बना गया। मालूम हो कि पिछले सप्ताह भारतीय वायुसेना ने पाक के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के एक शिविर पर बमबारी की थी, जिसमें कई आतंकियों के मारे जाने की खबर है।

Advertisement

बड़ी संख्या में आतंकी मारे गये
विदेश सचिव गोखले ने पिछले मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस कर कहा था कि बालाकोट में जैश के

https://www.youtube.com/watch?v=PwiMATY2wIs&list=PLRIlBPeiRcQCcOGRqfzSnYpu92MvRFRIL

प्रशिक्षण शिविर पर वायुसेना की कार्रवाई में बड़ी संख्या में आतंकवादी, प्रशिक्षक और शीर्ष कमांडर मारे गये। अब रक्षा मंत्री द्वारा ये टिप्पणी हवाई हमले में मरने वालों की जानकारी मांगने वालों के बीच आई है।

अनुमान पर आधारित आंकड़ा
इससे पहले विदेश राज्य मंत्री और पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह ने अमित शाह के बयान का बचाव किया, उन्होने कहा कि बालाकोट में 250 से ज्यादा आतंकी मारे गये, ये आंकड़ा अनुमानित है, इसकी पुष्टि नहीं हो सकती। उन्होने कहा कि ये अनुमान इसलिये लगाया जा रहा है, क्योंकि उस समय इमारत में कितने लोग मौजूद थे, जिसके आधार पर कहा जा रहा है कि 250 से ज्यादा लोग मरे।