स्टाइलिश बल्लेबाज नीतीश राणा ने ईडन गार्डन में मचाया कोहराम, शाहरुख खान ने ऐसे मनाया जश्न

नीतीश राणा स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हैं, उन्होने अपने टी-20 करियर में स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ 41.2 के शानदार औसत और 149.9 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है।

New Delhi, Mar 28 : आईपीएल-12 में कोलकाता नाइट राइडर्स के युवा बल्लेबाज नीतीश राणा कुछ अलग ही रंग में नजर आ रहहे हैं, उन्होने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सिर्फ 28 गेंदों में पचासा जड़ दिया, अपने अर्धशतक के दौरान उन्होने 6 शानदार सिक्स लगाये, उनकी इस पारी में उनके बल्ले से पहला चौका 28वीं गेंद पर निकला, इसके साथ ही इस सीजन में उन्होने लगातार दो पारियों में दो अर्धशतक लगाकर अपने सिर पर आरेंज कैप सजा लिया, नीतीश की अतिशी पारी देखकर स्टेडियम में मौजूद बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान ने भी जमकर तालियां बजाई।

Advertisement

नीतीश ने की धीमी शुरुआत
पहले मुकाबले में सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरने वाले नीतीश राणा को इस बार नंबर चार पर भेजा गया, उन्होने शुरुआत धीमी की, पहले आंखें जमाई, फिर मौका मिलते ही अपना रौद्र रुप दिखाया, उन्होने 9 गेंदों में 40 रन ठोंक दिये, इसके साथ ही आईपीएल करियर में अपना 6ठां अर्धशतक भी पूरा किया, नीतीश ने पंजाब के कप्तान को अपना निशाना बनाया और उनकी गेंदों में 4 छक्के लगाये।

Advertisement

स्पिनर के खिलाफ शानदार बल्लेबाज
आपको बता दें नीतीश राणा स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हैं, उन्होने अपने टी-20 करियर में स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ 41.2 के शानदार औसत और 149.9 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है। अगर तेज गेंदबाजी की बात करें, तो यहां उनका औसत गिरकर 22.9 और स्ट्राइक रेट 123.3 का हो जाता है।

Advertisement

अनकैप्ड खिलाड़ी
नीतीश पिछले काफी समय से आईपीएल में शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं, आईपीएल 2016 से अब तक उन्होने 819 रन बनाये हैं, हालांकि अभी तक उन्हें टीम इंडिया में एंट्री नहीं मिली है। दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग ने कहा था कि अगर वो राणा को टीम इंडिया की जर्सी में टी-20 खेलते देखें, तो उन्हें बिल्कुल हैरानी नहीं होगी।

केकेआर की दूसरी जीत
ईडन गार्डन पर खेले गये मुकाबले में केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 218 रन बनाये, राणा के अलावा रॉबिन उथप्पा ने भी शानदार नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन मैदान में कोहराम रसेल ने मचाया, रसेल ने फिर एक बार 17 गेंदों में 48 रन ठोक डाले, जिससे केकेआर का स्कोर 200 के पार हो गया, जवाब में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम 20 ओवर में 4 विकेट पर 190 रन ही बना सकी।