नये विवाद में नवजोत सिंह सिद्धू, मुस्लिम वोटरों से की ऐसी अपील, चुनाव आयोग कर सकता है कार्रवाई

पंजाब सरकार में मंत्री और कांग्रेस के स्टार प्रचारक नवजोत सिंह सिद्धू तारिक अनवर के लिये वोट मांगने पहुंचे थे।

New Delhi, Apr 16 : चुनाव प्रचार के दौरान कई नेताजी बदजुबान हो रहे हैं, चुनाव आयोग की सख्ती के बाद भी ऐसी बयानबाजी जारी है, अब ताजा मामला कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू का सामने आया है, अपने धारा प्रवाह बोल के लिये मशहूर सिद्धू ने बिहार के कटिहार में विवादित बयान दे दिया है, पूर्व क्रिकेटर पर धर्म के आधार पर वोट मांगने का आरोप है। कहा जा रहा है कि सिद्धू के खिलाफ भी चुनाव आयोग एक्शन ले सकती है।

Advertisement

धर्म के आधार पर वोट मांगने का आरोप
पंजाब सरकार में मंत्री और कांग्रेस के स्टार प्रचारक नवजोत सिंह सिद्धू तारिक अनवर के लिये वोट मांगने पहुंचे थे, जनसभा को संबोधित करते हुए सिद्धू ने मुस्लिम समुदाय के लोगों से एकजुट होकर वोट देने की अपील की, जिसके खिलाफ विरोधी खेमे ने शिकायत की है, कहा जा रहा है कि सिद्धू के खिलाफ एक्शन लिया जा सकता है।

Advertisement

सिद्धू ने क्या कहा
नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि यहां जात-पात में बांटने की राजनीति हो रही है, मैं अपने मुस्लिम भाइयों से अपनी बात कहने आया हूं, ये एक ऐसी सीट है, जहां आप अल्पसंख्यक नहीं बल्कि बहुसंख्यक हैं, बीजेपी के षडयंत्रकारी लोग आपको रोकने की कोशिश करेंगे, आपके वोट को बांटने की कोशिश करेंगे, आप एकजुट रहे, तो कांग्रेस को दुनिया की कोई ताकत नहीं हरा सकती, मैं आपको चेतावनी देने आया हूं मुस्लिम भाइयों, ये आपको बांट रहे हैं, ये यहां पर ओवैसी जैसे लोगों को लाकर एक नई पार्टी के साथ आपके वोट को बांटने की कोशिश कर रहे हैं, अगर तुम एकजुट रहे, तो मोदी हार जाएगा।

Advertisement

चुनाव आयोग की कार्रवाई
आपको बता दें कि सोमवार को सुप्रीम कोर्ट के फटकार के बाद चुनाव आयोग के भी तेवर सख्त हैं, ऐसे बयान देने वालों के खिलाफ इलेक्शन कमीशन ने कार्रवाई की है, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, मायावती, आजम खान और मेनका गांधी के चुनाव प्रचार पर रोक लगाया गया है, फिलहाल तो ये दो और तीन दिन का है, अगर नहीं माने तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।