करारी हार के बाद अब आम आदमी पार्टी में मचेगा बवंडर, आधे विधायकों  का पत्ता साफ

सर्वे के अनुसार अरविंद केजरीवाल ये जानने की कोशिश करेंगे, कि उनके विधायक ने क्षेत्र में विकास के लिये काम किया है, या नहीं।

New Delhi, Jun 02 : मोदी की सुनामी ने कई राजनीतिक पार्टियों की जड़ें हिलाकर रख दी है, इसी सूची में अरविंद केजरीवाल की पार्टी आम आदमी पार्टी भी शामिल है, दिल्ली में आप को एक भी सीट नहीं मिली, सातों सीटों पर बीजेपी ने बाजी मारी, करारी हार के बाद दिल्ली के सीएम ने बड़ा फैसला लिया है, हालांकि केजरीवाल हार के बाद कह रहे हैं कि ये चुनाव मोदी और राहुल गांधी का था, विधानसभा चुनाव में हम वापस सत्ता में लौटेंगे।

Advertisement

विधायकों का आंकलन
लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद अब आप संयोजक ने बड़ा फैसला लिया है, दरअसल वो अपने विधायकों का आंकलन लोकसभा चुनाव में मिले वोटों के मुताबिक नहीं करेंगे, बल्कि पार्टी अपने विधायक की स्थिति जानने के लिये एक आंतरिक सर्वे करा रही है, इसके आधार पर ही पार्टी अपने विधायकों के काम की समीक्षा करेगी।

Advertisement

कट सकता है टिकट
कहा जा रहा है कि सर्वे के अनुसार अरविंद केजरीवाल ये जानने की कोशिश करेंगे, कि उनके विधायक ने क्षेत्र में विकास के लिये काम किया है, या नहीं, इसके साथ ही विधायक की तत्परता और जनता के बीत उनकी पैठ पर ही उन्हें दोबारा टिकट दिया जाएगा, कहा जा रहा है कि केजरीवाल अपने आधे विधायकों के टिकट काटने के फिराक में हैं, हालांकि कुछ विधायक तो पहले ही पाला छोड़ चुके हैं, तो कुछ नाराज बैठे हैं, जो चुनाव की घोषणा होते ही पाला बदल लेंगे।

Advertisement

कांग्रेस से गठबंधन
आपको बता दें कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस के साथ गठबंधन करने की भरपूर कोशिश की, हालांकि तमाम कोशिशों के बावजूद दोनों के बीच बात नहीं बनी, हालांकि जो आंकड़े सामने आये हैं, उसके मुताबिक गठबंधन होने के बाद भी सभी सीटें बीजेपी ही जीतती, हां , हार जीत का अंतर कम हो जाता।