पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने पीएम मोदी को लिखा लेटर, कश्‍मीर मुद्दे को लेकर बड़ी पेशकश

पड़ोसी मुल्‍क के प्रधानमंत्री ने पीएम नरेन्‍द्र मोदी को खत किलखकर पेशकश की है कि कश्‍मीर समस्‍या समेत कई मुद्दों पर बातचीत जरूरी है । इमरान खान के इस खत का जवाब फिल्‍हाल नहीं दिया गया है ।

New Delhi, Jun 08 : आतंकवाद को लेकर अब तक पाकिसतान का जो रुख रहा है उसके चलते भारत पाकिस्‍तान से सख्‍ती से पेश आता रहा है । देश ने पाकिस्‍तान से बातचीत के रास्‍ते तक बंद कर दिए । गुरुवार को ही भारत सरकार की ओर से ये भी कहा गया था कि बिश्केक में होने वाले शंघाई सहयोग संगठन शिखर बैठक के अलावा पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री और नरेन्‍द्र मोदी के बीच कोई द्विपक्षीय बैठक नहीं होगी । हालांकि अब पाक प्रधानमात्री ने नरम रवैया अपनाते हुए एक पत्र लिखकर कई मुद्दों पर बात करने की गुजारिश की है ।

Advertisement

इमरान खान का पत्र
खबर है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा हैजिसमें कहा गया है कि वह कश्मीर मुद्दे के साथ कई और मुद्दो पर बने मतभेद दूर करने के लिए भारत के साथ वार्ता करना चाहता है ।  गुरुवार को भारत सरकार के एससीओ शिखर बैठक से इतर इमरान खान और पीएम मोदी के बीच कोई द्विपक्षीय वार्ता ना होने की खबर के बाद से ये खबर सुर्खियों में आ गई कि इमरान खान भारत से संबंध मजबूत करने के लिए बात करना चाहते हैं ।

Advertisement

बधाई देते हुए वार्ता की मांग की
जानकारी के अनुसार इमरान खान ने भारत के प्रधानमंत्री को एक बार फिर सत्‍ता में आने की बधाई दी, उन्‍होने वार्ता की बात लिखते हुए कहा कि दोनों देशों के बीच वार्ता ही देशवासियों को गरीबी से उबरने में मदद कर सकती है । यहीं एकमात्र समधान है जो क्षेत्रीय विकास के लिए लाभदायी होगी और इसके लिए हमें साथ मिलकर काम करना होगा । जियो टीवी ने पत्र की जानकारी अपनी खबर में दी । खबर में कहा गया है कि पाकिस्‍तान भारत के साथ कश्मीर समेत सभी समस्याओं का समाधान चाहता है ।

Advertisement

दूसरी बार पाक पीएम ने जताई वार्ता की इच्‍छा
मीडिया को मिली खबर के अनुसार पत्र मिलने की पुष्टि भारत की ओर की गई है । पत्र में पीएम मोदी को बधाई दी गई है । ये पत्र कब मिला है इसके बारे में कोइ र्जानकारी नहीं । आपको बता दें पीएम मोदी के सत्ता में वापसी के बाद ये दूसरा मौका है जब पाक पीएम ने भारत के साथ वार्ता की इच्‍छा जाहिर की है । हालांकि फरवरी महीने में हुए पुलवामा अटैक के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव है, बालाकोर्ट एयरस्‍ट्राइक के बाद दोनों देशों में युद्ध के हालात बन गए थे, हालांकि अब सुलह और वार्ता के संकेत देकर पाकिस्‍तान अपने नरम रवैये की तस्‍दीक कर रहा है । देखना होगा भारत की ओर से क्‍या कदम उठाया जाता है  ।