कर्नाटक: सरकार ढही, देर रात आया राहुल गांधी-प्रियंका गांधी का बयान ‘एक दिन बीजेपी को पता चलेगा’

कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार मंगलवार को धराशायी हो गई, विधानसभा में विश्वास मत हासिल करने में असफल रहे कुमारस्‍वामी ने पद से इस्‍तीफा दे दिया ।

New Delhi, Jul 24 : कर्नाटक का नाटक मंगलवार को खत्‍म हो गया । बहुमत परीक्षण के दौरान बीजेपी के पक्ष में 105 जबकि कांग्रेस-जेडीएस सरकार के पक्ष में 99 वोट पड़े ।  इस तरह से कुल छह वोट से कुमारस्वामी सरकार विश्वास मत हार गई । विधानसभा में इस टेस्‍ट के बाद राज्य में करीब तीन हफ्ते से चला आ रहा सियासी ड्रामा खत्‍म हो गया । मामले में देर रात राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी ।

Advertisement

राहुल गांधी का ट्वीट
कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा –  “पहले दिन से ही कांग्रेस-जेडीएसगठबंधन को निहित स्वार्थ वाले लोग निशाने पर लिए थे । ऐसे लोगों को यह गठबंधन खतरा नजर आ रहा था और सत्ता पाने में उनके रास्ते की बाधा था ।आज कर्नाटक में लालच की जीत हुई । लोकतंत्र, ईमानदारी और कर्नाटक के लोगों की हार हुई।”

Advertisement

प्रियंका गांधी का ट्वीट
वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा कि – एक दिन भाजपा को पता चलेगा कि सब कुछ खरीदा नहीं जा सकता, हर किसी को तंग नहीं किया जा सकता और हर झूठ आखिरकार सामने आ जाता है। उन्‍होने आगे लिखा – तब तक मुझे लगता है, हमारे देश के नागरिकों को अपने बेलगाम भ्रष्टाचार को सहन करना होगा, जो लोगों के हितों की रक्षा करने वाले लोकतंत्रों के व्यवस्थित विघटन का कारण है जिसे बनाने में दशकों तक काम किया गया है ।

Advertisement

कुमारस्‍वामी का बयान
वहीं कर्नाटक में विश्‍वासमत हासिल ना कर पाने वाले कुमारस्‍वामी ने मंगलवार का ही अपना इस्‍तीफा राज्‍यपाल को सौंप दिया । कुमारस्वामी ने कहा कि पिछले साल विधानसभा चुनाव में किसी को बहुमत नहीं मिला जैसा कि सिद्धारमैया पहले ही कह चुके हैं, मैं इसे फिर से उजागर करना चाहता हूं क्योंकि विपक्षी नेता ने बार-बार कहा है कि यह एक अपवित्र गठबंधन है ।  मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने कहा कि हमें इस चर्चा में समय लग सकता है । यह भी उम्मीद थी कि लोग खुद को बदल सकते हैं । इससे आपको और विपक्ष को चोट लगी है जो सत्ता में आने की जल्दी में हैं । मुझे कोई चिंता नहीं है । मैंने कई गलतियां और अच्छी चीजें की हैं और मैंने कोशिश की है कि गलतियां सुधारें ।