देश में सबसे खतरनाक साजिश को अंजाम देने की फिराक में है मसूद अजहर

जैश-ए-मोहम्‍मद के मुखिया मौलाना मसूद अजहर ने देश को दहलाने के लिए बेहद ही खतरनाक प्‍लान तैयार किया है। जानिए क्‍या है खुफिया इनपुट।

New Delhi, Nov 23: पाकिस्‍तान में बैठकर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद का मुखिया मौलाना मसूद अजहर भारत के खिलाफ खतरनाक साजिश रच रहा है। देश की खुफिया एजेंसियों को आतंकी अजहर के खिलाफ जो जानकारियां मिली हैं उसे जानकार उनके भी होश उड़ गए हैं। खुफिया इनपुट्स के मुताबिक मसूद अजहर भारत में बीजेपी के तमाम बड़े नेताओं पर हमले की प्‍लानिंग कर रहा है। जैश-ए-मोहम्‍मद के निशाने पर कुछ चुनिंदा केंद्रीय मंत्रियों के अलावा कुछ मुख्‍यमंत्री भी हैं। जिस पर वो हमला करना चाहता है। जानकारी के मुताबिक इस साजिश को अंजाम तक पहुंचाने के लिए उसने जैश-ए-मोहम्‍मद के आतंकियों का एक स्‍पेशल स्‍क्‍वॉयड भी तैयार किया है। जिनकी घुसपैठ कश्‍मीर की बजाए नेपाल के रास्‍ते कराई जा सकती है।

Advertisement

इसके साथ ही खुफिया एजेंसियों को पता चला है कि मसूद अहजर ने भारत में मौजूद अपने स्‍लीपर सेल को भी सक्रिय कर दिया है। ताकि कुछ खास नेताओं की रेकी कराई जा सके। खुफिया एजेंसियों ने इस इनपुट की जानकारी गृहमंत्रालय के साथ उन केंद्रीय मंत्रियों को भी दे दी है जो मसूद अजहर के प्राइम टारगेट हैं। जिन नेताओं की जान को खतरा है उनकी सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है। दरअसल, इस वक्‍त गुजरात में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि जैश-ए-मोहम्‍मद के आतंकी चुनावी रैलियों को भी अपना निशाना बना सकते हैं। जिसके चलते गुजरात पुलिस को भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। सुरक्षा अधिकारियों ने आतंकियों के इस प्लान को देखते हुए खुफिया जानकारी जुटानी शुरू कर दी है।

Advertisement

इसके साथ ही खुफिया विभाग को ये भी जानकारी मिली है कि पाकिस्‍तान में बैठे जैश-ए-मोहम्‍मद और लश्‍कर-ए-तैयबा के कमांडरों ने आपस में भी हाथ मिला लिया है। दोनों मिलकर कश्‍मीर में दहशत फैलाना चाहते हैं। दरअसल, इस वक्‍त कश्‍मीर में इंडियन आर्मी के जवानों ने ऑपरेशन ऑल आउट चला रखा है। जिसके तहत कश्‍मीर में पिछले दस महीने में 190 आतंकी मारे जा चुके हैं। आर्मी के इस ऑपरेशन में जैश-ए-मोहम्‍मद के 17 और लश्‍कर के 60 आतंकी मारे जा चुके हैं। बताया जा रहा है कि आर्मी के इस आक्रामक तेवर से पाकिस्‍तान के आतंकी संगठन काफी बौखलाए हुए हैं। इसी के चलते जैश-ए-मोहम्‍मद और लश्‍कर-ए-तैयबा ने मिलकर कश्‍मीर में काम करने की योजना बनाई है। हालांकि घाटी में सेना के एक्शन प्लान और मजबूत नेटवर्क को देखते हुए आतंकियों की ये चाल सफल होने की उम्मीद बहुत कम है।

Advertisement

सू्त्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पाक अधिकृत कश्‍मीर के मुजफ्फराबाद में मौलाना अजहर और लश्‍कर-ए-तैयबा के संस्‍थापक हाफिज सईद के बेटे तल्‍हा सईद की एक मीटिंग भी हुई थी। इसी मीटिंग में बीजेपी नेताओं पर हमले की योजना तैयार की गई है। जिसमें कई केंद्रीय मंत्रियों और बीजेपी के मुख्‍यमंत्रियों को टारगेट करने का प्‍लान है। इसके लिए लश्‍कर और जैश-ए-मोहम्‍मद ने एक स्‍पेशल स्‍क्‍वॉयड भी बना दिया है। जिसकी घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तानी सेना कवर फायर देगी। इस स्क्वाड की योजना गुजरात चुनाव के दौरान हमला करने की भी है। आपको बता दें कि गुजरात चुनाव को लेकर पहले ही खुफिया इनपुट मिल चुका है कि आतंकी संगठन कोई बड़ा प्लान बना रहे हैं। चुनाव के दौरान वो हमला कर सकते हैं।