शिवसेना को समर्थन देने पर कांग्रेस में दो फाड़, राहुल के करीबी नेता ने पूछा, ये सरकार चलेगी कब तक?

शिवसेना के साथ सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी भी तैयार नहीं थी, जिसके बाद एनसीपी चीफ शरद पवार ने उनसे मुलाकात की और उन्हें सरकार बनाने को लेकर राजी किया।

New Delhi, Nov 22 : महाराष्ट्र में सियासी महाभारत जारी है, शिवसेना एनसीपी और कांग्रेस को साथ लेकर सरकार बनाने की जुगत में लगी है, दावा किया जा रहा है कि आज शाम तक सरकार गठन को लेकर तीनों दलों की ओर से ऐलान कर दिया जाएगा, इसके बाद शनिवार को तीनों दलों के नेता राज्यपाल से मिलकर विधायकों का समर्थन पत्र देकर सरकार बनाने का दावा करेंगे, लेकिन उससे पहले मुंबई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष संजय निरुपम ने ऐसा ट्वीट किया है, जिससे सियासी भूचाल आ गया है।

Advertisement

कांग्रेस को नुकसान
राहुल गांधी के करीबी और पूर्व मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम ने ट्विटर पर लिखा है, कि हमारे नेताओं का तर्क है कि बीजेपी को रोकने के लिए हम शिवसेना से हाथ मिलाने का जोखिम उठा रहे हैं। मगर बिगाड़े’वाली सरकार चलेगी कब तक? फिर या तो बीजेपी किसी के साथ सरकार बनाएगी या चुनाव होंगे। दोनों हाल में बीजेपी को फायदा होगा। और नुकसान होगा काँग्रेस का।

Advertisement

चुनाव के दौरान भी उठाये थे सवाल
आपको बता दें कि संजय निरुपम ने विधानसभा चुनाव के दौरान भी कांग्रेस पार्टी में रहते हुए सवाल खड़े किये थे, दरअसल तब उन्होने अपनी ही पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा था कि आखिरकार वो ऐसे कब तक पार्टी में रहेंगे, निरुपम का कहना था कि कुछ सीटों को छोड़ बाकी सभी सीटों पर कांग्रेस की जमानत जब्त होगी, टिकट बंटवारे में निरुपम के लोगों को नजरअंदाज किया गया था, जिससे वो नाराज थे।

Advertisement

सोनिया गांधी तैयार
मालूम हो कि शिवसेना के साथ सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी भी तैयार नहीं थी, जिसके बाद एनसीपी चीफ शरद पवार ने उनसे मुलाकात की और उन्हें सरकार बनाने को लेकर राजी किया, पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता पृथ्वी राज चव्हाण ने कहा कि एनसीपी और कांग्रेस के बीच बात बन चुकी है, शिवसेना के साथ बातचीत जारी है, जल्द ही हम सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

Advertisement