महाराष्‍ट्र: BJP के दिग्‍गज नेता की नाराजगी से बढ़ी हलचल, उद्धव ठाकरे से मुलाकात की खबर

BJP के वरिष्‍ठ नेता एकनाथ खडसे पार्टी से नाराज चल रहे हैं । बताया जा रहा है कि उनकी नाराजगी की खबर सामने आने के बाद आलाकमान ने भूपेंद्र सिंह यादव और विनोद तावड़े को उन्‍हें मनाने की जिम्‍मेदारी सौंपी है ।

New Delhi, Dec 10 : महाराष्‍ट्र में नई सरकार और नए गठबंधन की सरकार के गठन के बाद बाद भारतीय जनता पार्टी में आंतरिक कलह, असंतोष की खबरें सामने आ रही हैं । पार्टी के वरिष्‍ठ नेता एकनाथ खडसे बेहद नाराज चल रहे हैं । खबर तो ये तक आ गई कि वो पार्टी छोड़ सकते हैं, ऐसा इसलिए क्‍योंकि खड़से ने सोमवार को NCP प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की । इस खबर के बाद बीजेपी आलाकमान की ओर से खड़से को मनाने की कोशिशें शुरू कर दी गई हैं ।

Advertisement

इन्‍हें मिली जिम्‍मेदारी
एकनाथ खड़से को मनाने की जिम्‍मेदारी भाजपा शीर्ष ने भूपेंद्र यादव और विनोद तावड़े को सौंपी है   । हालांकि इस बीच खबर यह भी है कि खड़से आज महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात कर सकते हैं ।  आपको बता दें बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता एकनाथ खडसे ने विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी के कुछ मुख्‍य कार्यकर्ताओं पर पार्टी के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया था । उनका दावा था कि इस बाबत बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष चंद्रकांत पाटिल को उन्‍होंने सुबूत के तौर पर कुछ ऑडियो और वीडियो भी सौंपे हैं । खडसे ने पार्टी से इन कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग भी उठाई ।

Advertisement

बताया, शरद पवार से क्‍यों मिले ?
एकनाथ खडसे सोमवार को दिल्‍ली में थे । उन्‍होने महाराष्‍ट्र बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र सिंह यादव से मुलाकात की । सोमवार देर रात को वह मुंबई लौट आए, जहां समर्थकों ने एयरपोर्ट पर उनका स्‍वागत किया । इस दौरान खडसे ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात का कारण भी बताया । उन्‍होने कहा कि वो किसानों की समस्‍याओं को लेकर एनसीपी प्रमुख से मिले थे । खड़से ने सीएम उद्धव ठाकरे से भी मुलाकात की बात कही । हालांकि उन्‍होने साफ कहा कि वह बीजेपी को छोड़कर कहीं नहीं जा रहे हैं ।

Advertisement

नाराजगी की वजह
खड़से पार्टी से नाराज क्‍यों हैं, दरअसल इसके पीछे वजह मानी जा रही है उनकी बेटी की हार । महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव में एकनाथ खडसे की बेटी रोहिणी खडसे और गोपीनाथ मुंडे की बेटी पंकजा मुंडे को हार का सामना करना पड़ा था । इस हार के लिए खड़से ने पार्टी को जिम्‍मेदार ठहराया था । वहीं उनकी नाराजगी फडनवीस से भी साफ नजर आती है । अब कयास लग रहे हैं कि खड़से शिवसेना या एनसीपी खेमे में जा सकते हैं ।