नागरिकता संशोधन बिल पर नीतीश के फैसले ने किया BJP को सरप्राइज, भड़के ‘पीके’ ने किया ट्वीट, हुए दो फाड़

विधेयक पर चर्चा में भाग लेते हुए लोकसभा में जदयू सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने कहा कि जदयू विधेयक का समर्थन इसलिये कर रही है, क्योंकि ये धर्मनिरपेक्षता के खिलाफ नहीं है।

New Delhi, Dec 10 : संसद में नागरिकता संशोधन बिल पास हो चुका है, नीतीश कुमार की पार्टी जदयू ने इस बिल का समर्थन किया, लेकिन अब सुशासन बाबू की पार्टी में खुलकर मतभेद सामने आ गये हैं, जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और नीतीश के खासमखास चर्चित रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने निराशा जाहिर करते हुए कहा है कि विधेयक लोगों से धर्म के आधार पर भेदभाव करता है, देर रात लोकसभा में विधेयक पर मतदान के बाद ये पारित हो गया, जिसके बाद पीके ने ट्वीट कर लिखा, कि विधेयक पार्टी के संविधान से मेल नहीं खाता।

Advertisement

पीके का ट्वीट
प्रशांत किशोर ने ट्विटर पर लिखा, जदयू के नागरिकता संशोधन विधेयक को समर्थन देने से निराशा हुई, ये विधेयक नागरिकता के अधिकार के धर्म के आधार पर भेदभाव करता है, ये पार्टी के संविधान से मेल नहीं खाता, जिसमें धर्म निरपेक्ष शब्द पहले पन्ने में तीन बार आता है, पार्टी का नेतृत्व गांधी के सिद्धांतों को मानने वाला है।

Advertisement

धर्मनिरपेक्षता के खिलाफ नहीं विधेयक- जदयू
वहीं विधेयक पर चर्चा में भाग लेते हुए लोकसभा में जदयू सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने कहा कि जदयू विधेयक का समर्थन इसलिये कर रही है, क्योंकि ये धर्मनिरपेक्षता के खिलाफ नहीं है, ललन सिंह ने कहा कि सदन में कुछ लोग अपने-अपने हिसाब से धर्म-निरपेक्षता की परिभाषा गढ रहे हैं।

Advertisement

आशंकाओं को दूर किया गया
जदयू सांसद ने लोकसभा में बोलते हुए ये भी कहा कि इस विधेयक को लेकर पूर्वोत्तर के लोगों को कुछ शंकाएं थी, लेकिन अब इन शंकाओं को भी दूर कर दिया गया है, सांसद ने कहा कि जो लोग इतने समय में न्याय की आस लगाये हुए थे, उन्होने ये बड़ी राहत प्रदान करेगा।