इस डायट को फॉलो कर शख्‍स ने घटाया 165 किलो वजन, अब पहचानना भी मुश्किल

मोटे लोग अकसर वजन घटाने की जुगत में लगे रहते हैं, लेकिन हर कोई इसमें कामयाब हो नहीं पाता । लेकिन एक शख्‍स ने ऐसा कर दिखाया है, और उसका ट्रांसफॉर्मेशन देखकर आप हैरान रह जाएंगे ।

New Delhi, Nov 20: वजन घटाने के लिए मोटापे से परेशान लोग क्‍या-क्‍या नहीं करते, लेकिन नतीजा सिफर ही रहता है । जिम करना, खाने-पीने में परहेज से लेकर दवाईयां तक का प्रयोग करते हैं । लेकिन मोटापे पर मानों कोई फर्क नहीं पड़ता । लेकिन एक बात जो इस प्रक्रिया में सबसे ज्‍यादा जरूरी है वो यही है कि मोटापे से जंग में इच्‍छा शक्ति का होना बहुत जरूरी है । आगे जानें एक ऐसे ही शख्‍स के बारे में जिसने मोटापे से ऐसी लड़ाई लड़ी कि वजन को आधा कर ही चैन की सांस ली ।

Advertisement

228 से 165 किलो हुआ वजन
बेहद मोटे हो चुके जैक मूर को उनका मोटापा धीरे-धीरे मौत की तरफ ले जा रहा था । जैक कई   तरह की बीमारियों से तो ग्रसित हो ही चुके थे वो डिप्रेशन की ओर भी जा रहे थे । जैक ने अपने ट्रांसफॉर्मेशन से पहले की जिंदगी के बारे में शेयर किया और बताया कि वो शारीरिक और दिमागी दोनों तरह से थक चुके थे । 2013 में उन्‍हें फूड प्वॉइजनिंग हो गई थी, जिसके बाद उन्‍हें 8 दिनों के लिए अस्पताल में भर्ती होना पड़ा । जहां वो बस यही सोचते रहे कि अगर उनके मोटापे ने उनकी जान ले ली तो उनके बीवी और बच्चों का क्या होगा ।

Advertisement

मोटापे को मात देने की ठानी
जैक मूर ने तभी सोच लिया था कि वो इस मोटापे से लड़कर रहेंगे । जैक ने अपनी डायट से सोडा, सिगरेट और मीठा खाना बिल्कुल बंद कर दिया । डाइट में कार्ब और स्टार्च पर ध्यान देने लगे । ट्रांसफॉर्मेशन में एक न्यूट्रिशनिस्‍ट की भी मदद ली । प्रोटीन को लेकर बड़ा बदलाव किया । सफेद मीट के जगह रेड मीट खाना शुरु कर दिया ।

Advertisement

https://www.instagram.com/p/BvrtqZsB9_2/

डायट और लाइफस्‍टाइल में बड़े बदलाव
जैक अब केवल चिकन और मछली खाते हैं । इसके अलावा उन्‍हीं चीजों का सेवन करते हैं जो शरीर के लिए अच्‍छा हो । वो अब लिकिवड डायट लेना पसंद करते हैं । जैक ने बताया कि उन्‍होने बड़ी की जगह छोटी प्लेट और कप्स में खाना शुरु कर दिया । जैक की इस बीच एक सर्जरी हुई जिसके बाद जिमिंग कम करनी पड़ी । इसके बाद उन्‍होने वॉक का सहारा लिया । जैक 228 किलो से अब 63 किलो तक पहुंच गए हैं । वो इंस्‍टाग्राम पर लोगों को अपनी ट्रासफॉर्मेशन जर्नी शेयर करते हैं और मोटिवेट करते हैं ।

https://www.instagram.com/p/B5DLaR4BKwE/

https://www.instagram.com/p/B0dgSM9BIvZ/