शिवसेना का यू-टर्न, नागरिकता बिल पर समर्थन के बाद संजय राउत ने कही बड़ी बात, चढा सियासी पारा

इससे पहले नागरिकता संशोधन बिल को लेकर शिवसेना ने सवाल उठाये थे, तब शिवसेना ने कहा था कि क्या हमारे देश में समस्याओं की कमी है, जो बाहर का बोझ सीने पर लिया जा रहा है।

New Delhi, Dec 10 : बीजेपी की पुरानी सहयोगी शिवसेना ने लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल का समर्थन किया है, इस बीच मंगलवार सुबह शिवसेना राज्यसभा सांसद संजय राउत ने एक ट्वीट किया, जिससे महाराष्ट्र का सियासी पारा फिर चढ गया है, राउत ने ट्विटर पर लिखा है, राजनीति में अंतिम कुछ भी नहीं होता है। इस ट्वीट के बाद राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज हो गई है कि आखिर महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी के साथ सरकार चलाने वाली शिवसेना ने नागरिकता संशोधन बिल का समर्थन क्यों किया।

Advertisement

शिवसेना ने उठाये थे सवाल
आपको बता दें कि इससे पहले नागरिकता संशोधन बिल को लेकर शिवसेना ने सवाल उठाये थे, तब शिवसेना ने कहा था कि क्या हमारे देश में समस्याओं की कमी है, जो बाहर का बोझ सीने पर लिया जा रहा है, शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में लिखा, क्या हिंदू अवैध शरणार्थियों की चुंनिंदा स्वकृति देश में धार्मिक युद्ध छेड़ने का काम नहीं करेगी, शिवसेना ने केन्द्र सरकार पर विधेयक को लेकर हिंदूओं और मुस्लिमों का अदृश्य विभाजन करने का आरोप लगाया था।

Advertisement

लोकसभा में पास
मालूम हो कि नागरिकता संशोधन बिल लोकसभा में पास हो चुका है, 80 सांसदों ने इसके विरोध में वोट किया, जबकि 311 सांसदों ने पक्ष में वोट किया, अब इस बिल को राज्यसभा में पास कराने की तैयारी की जा रही है, इस विधेयक के पास हो जाने से पाक, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आये धार्मिक आधार पर उत्पीड़ित शरणार्थियों को आसानी से भारत की नागरिकता मिल जाएगी, इनमें हिंदू, जैन, बौद्ध, सिख, पारसी और ईसाई समुदाय के शरणार्थियों को नागरिकता का प्रस्ताव है।

Advertisement

शिवसेना के बदले तेवर
आपको बता दें कि बीते कुछ महीनों से शिवसेना लगातार मोदी सरकार और बीजेपी पर हमलावर थी, महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद तो शिवसेना कुछ ज्यादा ही तल्ख हो गई थी, नागरिकता संशोधन बिल का विरोध करने के बाद लोकसभा में उन्होने समर्थन कर दिया, जिसके बाद एक बार फिर नये राजनीतिक समीकरण बनने से संकेत मिल रहे हैं।