नागरिकता बिल पर आमने–सामने मां-बेटी, सोनी राजदान ने की खिलाफत तो वहीं आलिया भट्ट खुश होकर ये बोलीं

नागरिकता संशोधन विधेयक लोकसभा में पास हो गया है, जिसके बाद देश भर से इसे लेकर प्रतिक्रियाएं आ रही हैं । आलिया भट्ट और उनकी मां सोनी राजदान ने भी इसे लेकी प्रतिक्रियाएं दी हैं ।

New Delhi, Dec 10: नागरिकता संशोधन विधेयक लोकसभा में पास हो गया है । ये बिल देश के बाहर से आए शरणार्थियों को नागरिकता का अधिकार देता है । लेकिन ये मुस्लिम शरणार्थियों पर लागू नहीं होगा । बिल को लेकर दो फाड़ हैं, एक वो जो बिल के पक्ष में है और एक वो जो बिल को देश की अक्षुणता का विरोधी बता रहा है । भारत के धर्म निरपेक्ष ढांचे पर एक गहरी चोट मान रहा है । हालांकि गृह मंत्री अमित शाह सदन के पटल पर कह चुके हैं कि ये बिल धर्म के आधार पर भेदभाव नहीं करता लेकिन विरोधी एक जुट हैं । बॉलीवुड से भी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं ।

Advertisement

मां-बेटी आमने सामने
बॉलीवुड इंडस्‍ट्री से नागरिकता बिल को लेकर प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई हैं । बिल को लेकर सोनी राजदान और आलिया भट्ट ने अपने रिएक्‍शन दिए हैं । हैरानी की बात ये कि दोनों बिल को लेकर आमने सामने आ गई हैं, यानी मां-बेटी की नागरिकता बिल को लेकर एक राय नहीं है । सोनी राजदान ने जहां बिल को लेकर नकारात्‍मक ट्वीट किया है वहीं आलिया ने पीएम मोदी का धन्‍यवाद किया है । दोनों ही रिएक्‍शन वायरल हो रहे हैं ।

Advertisement

सोनी राजदान ने किया ट्वीट
आलिया भट्ट की मम्मी सोनी राजदान ने ट्वीट किया है कि यह भारत का अंत है । इसके अलावा भी उन्होंने बिल को लेकर कई बातें कहीं । सोनी राजदान के इस ट्वीट पर लोग खूब रिएक्शन दे रहे हैं । उन्‍होने ट्वीट किया –  “यह उस भारत का अंत है, जिसे हम जानते हैं और प्यार करते हैं । या हममें से कई के लिए जो करते हैं।” सोनी राजदान के साथ ही बॉलीवुड एक्ट्रेस गौहर खान, स्वरा भास्कर और ऋचा चड्ढा भी ट्वीट कर बिल को दुखद बता चुके है ।

Advertisement

आलिया भट्ट ने किया समर्थन
वहीं सोनी राजदान से इतर बॉलीवुड की युवा एक्‍ट्रेस आलिया भट्ट ने इसका स्‍वागत किया है । आलिया भट्ट ने कहा है – “इस बिल को लेकर खुशी मनाते हुए लोगों को देखकर अच्छा लग रहा है। ऐसा करने के लिए मोदी जी का शुक्रिया। मैं व्यक्तिगत रूप से इस बिल का समर्थन करती हूं क्योंकि CAB निजी कारों की तुलना में बहुत बेहतर विकल्प है।”

https://twitter.com/Anlinews/status/1204290674931032064