नागरिकता बिल के समर्थन में उतरे अदनान सामी, जवाब से पाकिस्तान की बखिया उधेड़ दी

अदनान सामी ने पाकिस्तान का नाम लिये बिना उस पर जोरदार हमला बोला है, उन्होने ट्विटर पर लिखा, किसी भी कंपनी को ये अधिकार नहीं है कि वो भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करें।

New Delhi, Dec 11 : नागरिकता संशोधन बिल सोमवार को लोकसभा में पारित हो गया, इसके बाद अब इसे राज्यसभा में पेश किया जाना है, हालांकि पूर्वोत्तर के राज्यों में इसका पूरजोर विरोध हो रहा है, इस बिल पर पाकिस्तान ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है, वहां के विदेश मंत्रालय ने इसका विरोध करते हुए ट्वीट किया है, वहीं अब इस बिल के समर्थन में भारत की नागरिकता पाने वाले पाकिस्तान से आये सिंगर अदनान सामी खुलकर सामने आ गये हैं, उन्होने इस बिल का समर्थन करने के साथ ही पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान पर जबरदस्त हमला बोला है।

Advertisement

पाक पर निशाना
अदनान सामी ने पाकिस्तान का नाम लिये बिना उस पर जोरदार हमला बोला है, उन्होने ट्विटर पर लिखा, किसी भी कंपनी को ये अधिकार नहीं है कि वो भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करें, उदाहरण के तौर पर ये (भारत) मेरा घर है, और ये मेरी च्वाइस है कि मैं किसे अपने घर के भीतर आने देता हूं, इसमें आपका पक्ष महत्वपूर्ण नहीं है, ना ही आमंत्रित है और ना ही ये आपका काम है।

Advertisement

लोकसभा में पास
मालूम हो कि सोमवार देर रात नागरिकता संशोधन बिल लोकसभा में पास हो चुका है, इसमें पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आये गैर मुसलमानों को भारत की नागरिकता देने का प्रावधान है, जिन्हें धार्मिक उत्पीड़न का सामना करना पड़ा हो, उन्हें अवैध प्रवासी नहीं माना जाएगा।

Advertisement

पाक ने क्या कहा था
पाक के विदेश मंत्रालय ने इस बिल पर बयान जारी करते हुए कहा था कि हम इस विधेयक की निंदा करते हैं, ये प्रतिगामी और भेदभावपूर्ण है, सभी संबद्ध अंतरराष्ट्रीय संधियों और मानदंडों का उल्लंघन करता है, ये पड़ोसी देशों में दखल का भारत का दुर्भाग्यपूर्ण प्रयास है।

Advertisement