न्यूज एंकर श्वेता झा जीवन परिचय, पति, बच्चे, सैलरी जानिये इनके बारे में सबकुछ

श्वेता झा ने न्यूज एंकर अजय झा से शादी की है, अजय न्यूज नेशन के स्टेट न्यूज यूपी में काम करते हैं, वो इस चैनल के प्राइम टाइम एंकर हैं, दोनों का एक बेटा है, जिनका नाम आरव झा है।

New Delhi, Aug 19 : आजतक की न्यूज एंकर श्वेता झा मूल रुप से बिहार की रहने वाली है, हालांकि वो पिछले कई सालों से दिल्ली-एनसीआर में रह रही है, श्वेता ने न्यूज एंकर से ही शादी की है, दोनों का एक बेटा भी है, आइये श्वेता के बारे में आपको बताते हैं, उनका निजी जीवन, सैलरी, पति, बच्चे ।

Advertisement

जमशेदपुर में जन्म
श्वेता झा का जन्म झारखंड के जमशेदपुर में हुआ है, उनके पिता का नाम बिनॉय झा है, जो मूल रुप से बिहार के रहने वाले हैं और बतौर शिक्षक काम करते थे, मां का नाम माला झा है, जो एक गृहिणी है, श्वेता तीन बहनों में सबसे छोटी है, उनका अपना कोई भाई नहीं है।

Advertisement

अजय झा से शादी
श्वेता झा ने न्यूज एंकर अजय झा से शादी की है, अजय न्यूज नेशन के स्टेट न्यूज यूपी में काम करते हैं, वो इस चैनल के प्राइम टाइम एंकर हैं, दोनों का एक बेटा है, जिनका नाम आरव झा है। श्वेता और अजय सहारा समय में साथ काम कर चुके हैं, जहां दोनों का प्यार परवान चढा, फिर दोनों अलग-अलग चैनलों के लिये काम करने लगे, लेकिन प्यार बरकरार रहा, फिर घर वालों की सहमति से दोनों ने शादी कर ली।

Advertisement

करियर
श्वेता झा ने हमेशा अपने पिता को एक प्रेरणा के रुप में देखा, उन्होने पढाई में अंग्रेजी साहित्य को चुनकर पिता की रुचि का पालन किया, वो शुरु से ही न्यूज एंकर बनना चाहती थी, पत्रकारिता में करियर बनाना चाहती थी, इसलिये दिल्ली चली आई। साल 2004 में उन्होने सहारा समय में बतौर प्रोडक्शन असिस्टेंट इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में करियर शुरु किया। फिर 2007 में एक एंकर के रुप में इंडिया टीवी में शामिल हुई, जहां करीब 6 साल रही, फिर 2013 में आजतक चली गई, वो तब से यही काम कर रही है।

Read Also- अंजना कश्यप से रुबिका लियाकत तक, इन स्टार न्यूज एंकर्स ने की जाति-धर्म की दीवार तोड़ लव मैरिज

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां इंटरनेट पर उपलब्ध जानकारियों पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)