न्यूज एंकर चारुल मलिक जीवन परिचय, पिता बनाना चाहते थे वकील, अब एक्टिंग में गाड़ रही झंडे

चारुल मलिक का जन्म 5 मार्च 1978 को हरियाणा के फरीदाबाद में हुआ, हालांकि कुछ समय बाद ही उनका परिवार फरीदाबाद से चंडीगढ शिफ्ट हो गया।

New Delhi, Sep 06 : न्यूज एंकर चारुल मलिक किसी परिचय की मोहताज नहीं है, वो अब एक्टिंग की दुनिया में आ चुकी है, भाबी जी घर पर है… टीवी शो में नजर आ रही हैं, चारुल ने करीब 2 दशक तक भारतीय मीडिया में काम किया है, आइये उनके बारे में आपको बताते हैं, उनका जीवन परिचय देते हैं।

Advertisement

जन्म और शिक्षा
चारुल मलिक का जन्म 5 मार्च 1978 को हरियाणा के फरीदाबाद में हुआ, हालांकि कुछ समय बाद ही उनका परिवार फरीदाबाद से चंडीगढ शिफ्ट हो गया, इसलिये उनकी पढाई-लिखाई चंडीगढ में हुई है, उनके पिता जीएस मलिक पेशे से वकील हैं, तो माता आशा मलिक शिक्षिका हैं, उनके भाई का नाम गौरव मलिक और बहन का नाम पारुल मलिक है।

Advertisement

पिता बनाना चाहते थे वकील
चारुल को बचपन से ही करंट अफेयर्स में खूब दिलचस्पी थी, लेकिन उनके पिता उन्हें वकील बनाना चाहते थे, उन्होने उन्हें एलएलबी में शामिल होने की सलाह भी दी, हालांकि बहन पारुल की सलाह के बाद चारुल ने मीडिया में करियर बनाने की दिशा में आगे बढी, उनहोने सिटी चैनल से शुरुआत की, जहां उन्होने समाचार और पहेली नामक एक शो की मेजबानी की।

Advertisement

स्टार न्यूज की स्टार एंकर
सिटी चैनल के बाद जैन टीवी न्यूज चैनल आया, जहां वो एक ओपन इंटरव्यू के जरिये चुनी गई, विनोद दुआ और प्रणय रॉय जैसे समाचार पाठकों ने बोलने में उनकी निपुणता के लिये कई बार उनकी प्रशंसा की, इसके बाद वो सहारा समय और स्टार न्यूज पहुंची, जो बाद में एबीपी न्यूज हो गया। यहां से वो आजतक और इंडिया टीवी में भी नौकरी की, हालांकि अब चारुल टीवी शो में काम कर रही है। सैलरी की बात करें, तो इंडिया टीवी में वो इंटरटेनमेंट एडिटर थी, वहां करीब 3 लाख रुपये उन्हें सैलरी मिलती थी।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां इंटरनेट पर उपलब्ध जानकारियों पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)

Read Also- अंजना कश्यप से रुबिका लियाकत तक, इन स्टार न्यूज एंकर्स ने की जाति-धर्म की दीवार तोड़ लव मैरिज